श्रीश्री रविशंकर के जन्मोत्सव पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

198
art of living
art of living

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। दी आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में संस्था के बीकानेर केन्द्र की ओर से 4 से 15 मई तक ग्यारह दिवसीय विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्युकेशन के बीकानेर जोन के मीडिया को-ऑर्डिनेटर गिरिराज खैरीवाल ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग के रानी बाजार स्थित केंद्र में 4 से 6 मई तक सहज समाधि कोर्स का आयोजन वरिष्ठ प्रशिक्षिका साधना सारस्वत के संयोजन में किया जाएगा।

दो दिवसीय निशुल्क योग शिविर

सुनारों की गुवाड़ में ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायती भवन, पुरानी जेल रोड, बीकानेर में कंधे दर्द, कमर दर्द, घुटने के दर्द आदि से निजात के लिए दो दिवसीय निशुल्क योग शिविर 5 और 6 मई को सुबह 7 से 8 बजे तक लगाया जाएगा। इस शिविर में पूर्ण रूप से स्वस्थ रहने के लिए एडवांस्ड एवं लेटेस्ट योगा थेरेपी का अभ्यास करवाया जाएगा। इस योग शिविर में भारत सरकार द्वारा अधिकृत बीकानेर के एकमात्र योगा ट्रेनर राजकुमार भटनागर अपनी सेवाएं देंगे। सुनील सोनी, निर्मला सोनी, तिलोक सोनी, इंद्र प्रकाश सोनी इत्यादि को इस शिविर के लिए विभिन्न प्रभार दिए गए हैं।

251 पौधे वितरित किए जाएंगे

संस्था के राजस्थान स्टेट अपेक्स मेंबर राजेश मुंजाल और वरिष्ठ सदस्य रवि कथूरिया के निर्देशन में 10 से 13 मई तक 251 पौधों का वितरण किया जाएगा।

सुमेरू भजन संध्या 10 मई को

प्रसिद्ध सुमेरू भजन गायक जितेंद्र सारस्वत द्वारा 10 मई को सायं 7.30 बजे लायंस क्लब में सुमेरू भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। संध्या के बाद प्रसाद की भी व्यवस्था की गई है।

13 मई को होंगे रक्तदान शिविर सहित अन्य कार्यक्रम

खैरीवाल ने बताया कि श्री श्री के जन्मदिन 13 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा और वृद्धाश्रम में भोजन की व्यवस्था की जाएगी। इसी दिन पीबीएम हॉस्पीटल सेंटर में मनीष गंगल के नेतृत्व में महा सुदर्शन क्रिया का आयोजन होगा। शाम के समय में स्लम एरिया में नन्हे मुन्ने बच्चों के साथ श्रीश्री का बर्थडे सेलीब्रेट किया जाएगा।

छह दिवसीय हैप्पीनेस कोर्स 15 से

15 से 20 मई तक प्रतिदिन सुबह और शाम को छह बजे से हैप्पीनेस कोर्स आयोजित किया जाएगा। इस विशेष प्रकार के कोर्स में योग एवं ध्यान के माध्यम से शरीर को चुस्त दुरुस्त और तनावरहित करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण वरिष्ठ प्रशिक्षिका साधना सारस्वत, जितेंद्र सारस्वत, राजकुमार भटनागर इत्यादि द्वारा दिया जाएगा।