दिग्गज नेताओं-प्रबुद्धजनों की मौजूदगी में वैद्य शर्मा का अभिनंदन

371

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। जीवन के 95वें वर्ष में प्रवेश पर वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा का रविवार को यहां बीकानेर जिला उद्योग संघ के सभागार में भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन शामिल हुए।

केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास, गंगा पुनरोद्धार तथा संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करना, भावी पीढ़ी को प्रेरणा देने वाला है। उन्होंने कहा कि वैद्य महावीर शर्मा ने अपना समूचा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया। युवाओं को ऐसे व्यक्तित्व से सीख लेनी चाहिए तथा देश के सर्वांगीण विकास में अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए।

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा जैसे व्यक्ति समाज के लिए आदर्श हैं। उन्होंने सदैव राष्ट्र निर्माण के ध्येय के साथ कार्य किया। ऐसे व्यक्तित्व के अभिनंदन समारोह का हिस्सा बनना अविस्मरणीय है।

राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉ. महेशचंद्र शर्मा ने कहा कि आज जन-जन के मन में राष्ट्रभक्ति का वटवृक्ष लहलहा रहा हैए उसकी जड़ों में वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा जैसे देशभक्तों ने अपनी जवानी झोंक दी। उन्होंने समाज के स्नेह से प्रभुता स्थापित की।

समारोह समिति के अध्यक्ष तथा पूर्व विधायक रामकृष्ण दास गुप्ता ने कहा कि आजीवन समाज को देने वाले वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा स्र्वस्पर्शी और उदार व्यक्तित्व के धनी हैं। ऐसे व्यक्तियों का अभिनंदन समाज के लिए हितकारी होता है। स्वागताध्यक्ष के रूप में बोलते हुए विजय कुमार आचार्य ने वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा को भक्ति, कर्म और योग की त्रिवेणी बताया तथा कहा कि उनके अभिनंदन समारोह में प्रत्येक विधा के लोगों ने अपना प्रतिनिधित्व किया है। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता ओमप्रकाश आचार्य द्वारा लिखित पुस्तक ‘कर्मयोगी मनीषी वैद्य श्री महावीर प्रसाद शर्माÓ का विमोचन किया गया। आचार्य ने पुस्तक के बारे में विचार रखे।

राष्ट्र-समाज को माना सर्वोपरि : वैद्य शर्मा

इस अवसर पर वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा ने कहा कि उन्होंने राष्ट्र और समाज को सर्वोपरि माना और इसी भावना के साथ अपने कर्तव्यपथ पर चलने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि भारतीय समाज में व्यक्ति के सामने उसकी प्रशंसा को आदर्श नहीं माना जाता। इससे पहले अतिथियों ने भारत माता और भगवान धनवंतरि के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। पंडित घनश्याम आचार्य के सान्निध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वैद्य महावीर प्रसाद शर्मा का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का संचालन बनवारी लाल शर्मा ने किया। समारोह समिति के हनुमान चांडक ने आभार जताया।

गंगाशहर में बनेगा योग भवन

गंगाशहर स्थित राजस्थान प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र परिसर में पचास लाख रुपये की लागत से योग भवन बनाया जाएगा। इसके लिए तीस लाख रुपये केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल तथा 20 लाख रुपये राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा द्वारा उपलब्ध करवाए जाने की घोषणा की गई। केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि योग भवन के लिए आवश्यक उपकरण आयुष मंत्रालय द्वारा उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने इसका शिलान्यास शीघ्र ही करवाए जाने का विश्वास दिलाया।

यह बने साक्षी

कार्यक्रम में नरोत्तम व्यास, सोमदत्त श्रीमाली, जानकीनारायण श्रीमाली, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया, देवकिसन चांडक, महापौर नारायण चौपड़ा, पूर्व विधायक रेवंतराम पंवार, ब्रह्मदत्त आचार्य, बार एसोशिएसन अध्यक्ष संतनाथ योगी, पूर्व सभापति चतुर्भुज व्यास, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, सहीराम दुसाद, फकीर चंद व्यास, वेद प्रकाश चतुर्वेदी, मुमताज अली भाटी, चम्पालाल गेदर, कन्हैयालाल जोशी, अनिल शुक्ला, अविनाश जोशी, गौरी शंकर अग्रवाल, सतपाल शेखावत, एडवोकेट जगदीश आचार्य, अश्लेष पुरोहित, गोपाल आचार्य सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।