केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री शुक्रवार को आएंगे, कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल…

Antyodaya Express File Photo
Antyodaya Express File Photo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई शुक्रवार को प्रात: 9:45 बजे वायु मार्ग द्वारा दिल्ली से प्रस्थान करेंगे तथा प्रात: 11:15 बजे नाल हवाई अड्डा पहुंचेंगे। गोहांई यहां से रवाना होकर 11:45 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे।

गोहांई 12 बजे बीकानेर रेलवे स्टेशन पर बीकानेर-बिलासपुर-बीकानेर साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी साथ रहेंगे। गोहांई 1:15 बजे रेलवे स्टेशन से रवाना होकर नाल हवाई अड्डा पहुंचेंगे तथा दोपहर 1:45 बजे बजे वायुमार्ग से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

इधर, राजस्थान प्रदेश काँग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ एक बयान जारी कर रेल राज्य मंत्री के बीकानेर दौरे को लेकर सवाल उठाए हैं। आरिफ ने आरोप लगाया कि जिस अन्तोदय एक्सप्रेस की शुरुआत करने रेल राज्य मंत्री बीकानेर आ रहे हैं, वास्तव मे बीकानेर की जनता को उससे कोई लाभ नहीं हैं, वही इसके अलावा अपनी बीकानेर यात्रा के दौरान वो बीकानेर को कुछ नहीं देने वाले।

आरिफ ने आरोप लगाया कि बीकानेर को अजमेर, पुष्कर, उदयपुर, अमृतसर, इंदौर आदि शहरों से रेल मार्ग द्वारा जोडऩे के लिए रेल विभाग ने कुछ नहीं किया। बीकानेर मंडल ने कई बार प्रस्ताव भी जोनल मुख्यालय व रेलवे बोर्ड को भेजे, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई।

आरिफ ने आरोप लगाया कि बिलासपुर के लिए सप्ताह में तीन दिन बीकानेर से ट्रेन उपलब्ध हैं, ऐसे में अगर अन्तोदय एक्सप्रेस बीकानेर से किसी अन्य शहर के लिए चलाई जाती तो बीकानेर के यात्रियों को फायदा मिलता।