प्रदेश अध्यक्षों के सामने नंबर बढ़ाने के लिए सबने कस ली कमर

675
sachin and parnami
sachin and parnami file photo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के प्रदेश अध्यक्षों के बीकानेर दौरे के चलते एकबारगी सियासी पारा चढ़ गया है। दोनों ही पार्टियों के नेता और कार्यकर्ताओं ने उनके समक्ष अपने-अपने नंबर बढ़ाने के लिए कमर पूरी तरह कस ली है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी जहां तीन दिवसीय दौरे के तहत दुबारा बीकानेर आए हैं। वे शनिवार को यहां धरणीधर रंगमंच में बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। शाम को बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

रविवार को भी परनामी बीकानेर ही रहेंगे। वहीं रविवार को ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट बीकानेर आ रहे हैं। पायलट के दौरे के मद्देनजर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी अभी से फिल्डिंग सैट कर ली है। आगामी चुनावों को देखते हुए सभी उनसे नजदीकियां बढ़ाने के जुगाड़ भिड़ाने में जुट गए हैं। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि दोनों ही पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविवार को बीकानेर में रहेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीकानेर में विधानसभा वार टिकट के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। आठ महीने पहले अपने चेहरे चमकाने के लिए इन्हें तगड़ा मौका भी मिल गया है। दोनों ही पार्टियों के टिकट दावेदार इस मौके को किसी भी कीमत पर गंवाना नहीं चाहे रहे। सभी प्रदेशाध्यक्षों से अलग-अलग मीटिंगें करके अपने नंबर बढ़ाने के जुगाड़ में हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट रविवार शाम को पूर्व प्रधान भोमराज आर्य के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए उनके पैतृक गांव बरसिंहसर जाएंगे। बाद में शाम छह बजे पायलट देशनोक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। रात्रि विश्राम वे वहीं करेंगे। अगले दिन 26 मार्च को सुबह सात बजे वे करणी माता मंदिर जाकर दर्शन करेंगे तथा सुबह दस बजे नोखा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के चाचा पुरखाराम डूडी के निधन पर संवेदना प्रकट करने उनके घर जाएंगे। सुबह सवा ग्यारह बजे वे नाल एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। करीब पौने एक बजे पायलट जयपुर के लिए रवाना होंगे।