महापौर के निर्देश पर तीन गैस एजेंसियों को तीन दिन का अल्टीमेटम

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। नगर निगम के महापौर अशोक लाहोटी ने सोमवार को बैठक लेकर रिहायशी इलाकों में स्थापित गैस गोदामों के संबंध में लोगों द्वारा बार-बार मिल शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गैस गोदाम होगी जांच करने के निर्देश दिए।

अग्निशमन उपायुक्त शिप्रा शर्मा ने बताया कि गैस एजेंसी कविता इंटरप्राइजेज, खंडेलवाल गैस एजेंसी और मणि इंटरप्राइजेज गैस एजेंसी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई कमियां पार्किंग रिहायशी इलाकों में क्षमता से अधिक सिलेंडर पाए गए वही गैस गोदाम में अग्निशमन की उचित व्यवस्था नही थी। गंभीर शिकायतों को देखते हुए तीनों एजेंसी को तीन दिन का नोटिस देकर गैस एजेंसी के गोदामों को बाहर रिहायशी इलाकों से हटाने व अग्निशमन की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि तीन दिन में यदि गैस एजेंसियों द्वारा अग्निशमन व अन्य व्यवस्था सुनिश्चित नही की गई तो संबंधित जोन कमिश्नर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।

श्रीगंगानगर के लिए विमान सेवा मंगलवार से

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रयासों से इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत सुप्रीम एयर लाइन्स की जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए विमान सेवा मंगलवार से शुरू होगी। राजे पहली फ्लाइट को मंगलवार दोपहर सांगानेर हवाई अड्डे से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए प्रतिदिन दो उड़ानें प्रात: 7 बजे और शाम को 4 बजे उपलब्ध होंगी, जबकि श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए प्रात: 9 बजे एवं शाम को 6 बजे फ्लाइट उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोडऩे के सपने को हकीकत में बदलते हुए इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत राज्य सरकार ने सुप्रीम एयर लाइन्स के साथ टाई-अप किया था।

राजे के प्रयासों का ही नतीजा था कि रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत 4 अक्टूबर 2016 को जयपुर-उदयपुर वाया जोधपुर सुप्रीम एयर लाइन्स की फ्लाइट शुरू हुई थी। अगस्त 2017 में कोटा से जयपुर की उड़ान शुरू हुई। 26 सितम्बर 2017 को एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की उड़ान शुरू हुई। अब जयपुर से श्रीगंगानगर की एयर कनेक्टिविटी होने से वहां के लोगों को यात्रा में आसानी होगी और समय की बचत भी होगी।