भारत के सामने महज 27 रन बनाकर सिमट गई यह टीम

535
India women cricket team
India women cricket team

कुआलालम्पुर। महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैंपियन भारत ने मेजबान मलेशिया की टीम को 142 रनो से जोरदार शिकस्त दे दी। मलेशिया की टीम महज 27 रन बनाकर ही सिमट गई। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज के शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने जीत के साथ टूर्नामेंट में खाता खोल लिया है।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया, इसके जवाब में मलेशिया 13.4 ओवर में 27 रन पर बनाकर ही ढेर हो गई। मलेशियाई टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी। छह बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। टीम के लिए शशा आजमी ने सर्वाधिक नौ रन बनाए।

भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने छह रन पर तीन विकेट, अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया। इससे पहले भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया। मिताली ने 69 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 और दीप्ति शर्मा ने 12 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 18 रन का योगदान दिया। टूर्नामेंट में पाकिस्तान, बंगलादेश, श्रीलंका और थाईलैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं।