इस शहर का भी बदलेगा नाम, नया नाम होगा कर्णावती

breaking news logo
breaking news logo

अहमदाबाद गुजरात के प्रमुख शहर अहमदाबाद का नाम भी जल्द बदल सकता है। इसका नाम कर्णावती किया जा सकता है। राज्य सरकार ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अहमदाबाद का नाम बदलने के लिए तैयार है, क्योंकि अहमदाबाद के लोग अपने शहर का नाम कर्णावती चाहते हैं।

अहमदाबाद भारत का एकमात्र शहर है, जिसे विश्व विरासत का तमगा हासिल है। कुछ लोग ऐसा दावा करते हैं कि किसी जमाने में इस शहर का नाम कर्णावती था जिसे सुल्तान अहमदशाह ने बदल दिया। राफेल डील में अहम भूमिका निभाने वाले सीनियर अफसरों के तबादलों पर सवाल नितिन पटेल ने कहा है कि अगर सरकार कानूनी बाधाओं को पार कर लेती है और लोगों का आवश्यक समर्थन मिलता है तो हम अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने के लिए तैयार है।

इस दौरान पटेल ने कहा कि काफी समय से अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किए जाने की मांग उठ रही है। कानूनी प्रक्रिया के लिए हमें लोगों की मदद मिली तो हम नाम बदलने के लिए तैयार हैं। अहमदाबाद के लोग कर्णावती नाम पसंद करेंगे। जब उचित समय आएगा तो हम नाम बदल देंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार हाल के दिनों कई जगहों और शहरों को नाम बदल चुकी है।

दो दिन पहले ही सीएम आदित्यनाथ ने अयोध्या में मेडिकल कॉलेज का नाम राजर्षि दशरथ और एयरपोर्ट का नाम राम के नाम पर करने की घोषणा की है। सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने का ऐलान किया है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम कर दिया गया है। उससे पहले इलाहाबाद को प्रयागराज नाम दिया गया है।

फैजाबाद का नाम अब होगा अयोध्या, दशरथ के नाम कॉलेज, राम के नाम एयरपोर्ट

9 तक फाइनल हो जाएंगे उम्मीदवारों के नाम, 11 से जारी होगी सूचियां

गहलोत का हैरान करने वाला बयान, कहा-मेरे आलोचक को टिकट मिले तो…