उन्हें बीजेपी, मेरे और वसुंधरा के नाम पर आता है बुखार : पीएम मोदी

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां के अमरूदों का बाग मैदान में जन संवाद सभा में कहा कि एक वर्ग ऐसा है जिन्हें बीजेपी, मेरे और वसुंधरा के नाम पर बुखार आ जाता है। हमारी सरकारों में न योजनाएं लटकती हैं, न भटकती हैं, सिर्फ विकास होता है। कांग्रेस की सरकार के वक्त चार साल पहले की स्थिति आप भूले नहीं होंगे। पिछली सरकार ने राज्य को बहुत बुरी हालत में छोड़ा था। उन बातों को कभी भूलना मत तब जाकर पता चलेगा आज काम कैसे हो रहा है।

भारत माता की जय के साथ मोदी ने अपना संबोधन शुरू करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान की संस्कृति में सम्मान क्या होता है उसे आज महसूस कर रहा हूं। हमारी शक्ति आज इस मैदान में दिखाई दे रही है। राजस्थान निरंतर हम पर अपना स्नेह बरसाता रहा है। आपके इस आशीर्वाद के लिए मैं आभारी हूं और इस वीरो की धरती को नमन करता हूं। यहां शक्ति और भक्ति का संगम है। गगनचुंबी किले, रंगबिरंगी पगड़ी, मीठी बोली, सुरीले गीत और मर्यादित रीत, यही राजस्थान की पहचान है। प्रकृति की चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों से लोहा लेते हुए अन्न उत्पादन हो या विकास का रथ, राजस्थान हमारे लिए प्रेरणा रहा है। बीते 4 साल से राजस्थान दोगुनी शक्ति के साथ विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। राज्य और केन्द्र की सरकारें आप सभी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर पहुंचकर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया। पीएम मोदी ने सभा स्थल पहुंचकर 13 बड़ी योजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम कंप्यूटर पर बटन दबाकर 2100 करोड़ के 13 प्रोजेक्ट्स का अनावरण किया। इनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड परियोजना और अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनूमानगढ़, सीकर और माउंट आबू में जलापूर्ति और सीवरेज परियोजनाएं शामिल हैं. पीएम ने धौलपुर, नागौर, अलवर, तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन और बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाओं के शिलांन्यास पट्टिका का अनावरण किया गया है।

इससे पहले पीएम मोदी सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद वहां से प्रधानमंत्री मोदी हेलिकॉप्टर से एसएमएस स्टेडियम पहुंचे। जैसे ही पीएम मोदी सभा स्थल पहुंचे तो लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिया। पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

राजस्थान में छह परियोजनाएं शुरू हुईं

-पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज
-अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड परियोजना
-कोटा में दशहरा मैदान
-धौलपुर, नागौर, अलवर और जोधपुर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट
-बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री शहरी आवास परियोजना
-अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर और माउंट आबू में जलापूर्ति और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट