कांग्रेस के लिए भारत माता से बड़ी भी कोई और माता है : मोदी

PM Modi In Alwar
PM Modi In Alwar

अलवर (अभय इंडिया न्यूज)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अलवर के विजय नगर मैदान से राज्य में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। इस दौरान मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के नेता भारत माता की जय बोलने की बजाय सोनिया गांधी की जय बोलने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस के लिए भारत माता से बड़ी भी कोई और माता है। आपको बता दें कि बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी के भारत माता की जय के नारे रूकवाने के वायरल वीडियो पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम वसुंधरा राजे भी चुटकी ले चुकी हैं। इनके बाद अब मोदी ने भी इस मुद्दे को और हवा दे दी है।

मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का कोई जज जब अयोध्या जैसे गंभीर मुद्दे पर न्याय दिलाने की दिशा में आगे बढ़ता है तो कांग्रेस जजों के खिलाफ महाभियोग लाकर उन्हें डराती-धमकाती है।

मोदी ने कहा कि जब अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कांग्रेस के नेता और राज्यसभा के सदस्य ने कहा कि 2019 तक केस मत चलाओ, क्योंकि 2019 में चुनाव हैं। देश के न्यायतंत्र को इस प्रकार राजनीति में घसीटना उचित है क्या? मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव में मुद्दा नहीं है। उनके नेता कभी मेरी मां को गाली देते हैं, कभी मेरी जाति को लेकर सवाल पूछते हैं। पूरा देश यह जान गया है कि ये सब नामदार (राहुल गांधी) के कहने पर हो रहा है। मोदी ने कहा कि 18 साल से कांग्रेस को हरा रहा हूं, मुझसे भिडऩे की बजाय आप मेरी मां को गाली देने लगे?

कांग्रेस की रगों में नफरत का भाव

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने से बाज नहीं आ रही। दलितों और पिछड़ों के प्रति नफरत का भाव कांग्रेस की रगों में भरा पड़ा है। अलवर की धरती गौरव और अहंकार को चूर करने वाली है। यहां के लोग नामदारों के अहंकार को चकनाचूर कर देंगे। कांग्रेस में हिम्मत हो तो वसुंधरा जी ने जो काम किया है, उसे चुनौती दें, लेकिन उनकी सरकार के कार्यकाल का हिसाब इतना बुरा है कि उसे याद करने की भी हिम्मत नहीं है।

मोदी ने पाक की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो लोग कल तक भारत पर बम दागने की धमकी देते थे, आज हमारी रणनीति ने उनके हाथ में कटोरा थमा दिया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब को भारत रत्न मिलना चाहिए था, लेकिन इन्होंने एक ही परिवार के चार रत्नों को भारत रत्न दे दिए। बाबा साहब की याद तक नही आई।

पांच साल पहले आए थे

आपको बता दें कि पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए 2013 के विधानसभा चुनाव में 5 साल पहले 19 नवंबर को अलवर आए थे। उस समय मोदी प्रधानमंत्री पद के भाजपा के घोषित प्रत्याशी थे। उन्होंने इसी विजय नगर मैदान पर जनसभा में कहा था कि अब वह प्रधानमंत्री बनने के बाद अलवर आएंगे।

सट्टा बाजार ने बदला रुख, इस पार्टी के लिए आई गुड न्यूज