…तो टैली सीखकर बना सकते हैं बेहतर भविष्य

260
रानी बाजार स्थित रेस कम्प्यूटर ऐज्यूकेशन में आयोजित टैली केरियर सेमिनार को सबोधित करते निदेशक फूलचंद बांठिया।
रानी बाजार स्थित रेस कम्प्यूटर ऐज्यूकेशन में आयोजित टैली केरियर सेमिनार को सबोधित करते निदेशक फूलचंद बांठिया।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रानी बाजार स्थित रेस कम्प्यूटर ऐज्यूकेशन में टैली केरियर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक फूलचंद बांठिया ने एकाउन्टिग के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि टैली सीखकर विद्यार्थी अपने भविष्य का बेहतर निर्माण कर सकते हैं।

निदेशक बांठिया ने कहा कि एकाउंटिंग आज के दौर में बेहद डिमांडिंग फील्ड बन गया है। उदारीकरण के दौर में देश में निजी कंपनियों के विस्तार और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के आगमन से सीए, आइसीडब्ल्यूए, सीएस, कंप्यूटर एकाउंटेंसी के एक्सपर्ट्स की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। एकाउंटिंग एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें आपका करियर ग्राफ तेजी से बढ़ता है। वैसे तो ज्यादातर कॉमर्स के स्टूडेंट्स ही एकाउंटिंग के क्षेत्र में जाना चाहते हैं, लेकिन दूसरे स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए भी इसके रास्ते खुले हुए हैं।

उन्होंने बताया कि रेस कम्प्यूटर ऐज्यूकेशन टैली कम्पनी बैंगलोर से मान्यता प्राप्त है। बांठिया ने टैली ऐज्यूकेशन प्राईवेट लिमिटेड के कोर्सेज, टैलीऐस, टैली प्रो, टेली गुरू, टैली विद जीएसटी आदि के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए आज के युग में कम्प्यूटराईज्ड एंकाउन्टिग के होने वाले लाभों व महत्व के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने टैली से मिलने वाले सर्टिफिकेट एव प्लेसमेन्ट से संबंधित जानकारी प्रदान की। बांठिया ने कहा कि टैली सीखकर विद्यार्थी बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर हो सकते है।