…तो सीएम के बीकानेर आने पर धरना देंगे भाटी

1567
devisingh bhati
devisingh bhati file photo

सुरेश बोड़ा/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। जैसलमेर हाईवे पर पुरानी चुंगी चौकी क्षेत्र में अवैध रूप से वाहनों के ठहराव से आए दिन होने वाले हादसों को लेकर भाजपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने एक बार फिर तीखे तेवर दिखाए हैं। भाटी ने परिवहन मंत्री को पत्र देकर कहा है कि यदि समय रहते व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो वे अगले माह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीकानेर प्रवास के दौरान धरने पर बैठ जाएंगे।

पूर्व मंत्री भाटी ने यह पत्र गुरुवार को मंत्री को भेजा है। इसमें उन्होंने कहा है कि पुरानी चुंगी चौकी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 15 पर ट्रकों का अवैध ठहराव होने, उनकी मरम्मत का काम होने से यातायात प्रभावित हो रहा है। आमजन को भी आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है। भाटी ने पत्र में कहा है कि इस संबंध में मैंने गत तीन दिसम्बर को जिला कलक्टर बीकानेर के सामने धरने पर बैठने की चेतावनी दी थी। तब आपसे (परिवहन मंत्री) और जिला कलक्टर से हुई वार्ता के बाद उन्होंने धरना स्थगित कर दिया था। तब से अब तक मौके पर हालात जस के तस ही बने हुए हैं। भाटी ने पत्र में कहा कि अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए प्रशासन के पास पूरे अधिकार है। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं होने से एक तरफ जहां सरकार की बदनामी हो रही है, वहीं दूसरी ओर उसे आमजन की नाराजगी भी झेलनी पड़ रही है।

पत्र में भाटी ने परिवहन मंत्री को स्मरण कराते हुए कहा है कि मैंने आपको 9 सितम्बर 2017 को दो दिवसीय बीकानेर प्रवास के दौरान हुई वार्ता में भी इस समस्या की ओर ध्यान आकर्षित कराया था। इसके बाद कुछ दिन तो ट्रकों को सीज करने आदि की कार्यवाही की गई, लेकिन बाद में हालात फिर पूर्व जैसे ही हो गए। भाटी ने पत्र में साफतौर पर लिखा है कि अब यदि इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे मुख्यमंत्री के बीकानेर प्रवास के दौरान धरने पर बैठने को मजबूर हो जाएंगे।