गलत काम करने वाले देश छोड़ेंगे या जाएंगे जेल : पीएम मोदी

Meerut: Prime Minister Narendra Modi addresses the BJP Vijay Shankhnad Rally in Meerut on Saturday ahead of the Assembly polls. PTI Photo (PTI2_4_2017_000213A)

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लखनऊ में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कारोबारियों की अहम भूमिका होती है। हम उन्हें चोर-लुटेरे कहेंगे, ये कौन सी संस्कृति है। लेकिन जो गलत काम करेंगे, उन्हें देश छोडऩा पड़ेगा या जेल जाना होगा। जैसे एक मजदूर, किसान और जनता की भागीदारी होती है, वैसे ही देश के उद्योगकारों की देश को बनाने में अहम भूमिका रहती है।

मोदी ने यहां 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इतने बड़े निवेश की परियोजनाओं को धरा पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनके सभी अफसरों को बधाई दी।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना बहुत संकोच से कह रहे थे कि 60000 करोड़ का निवेश हुआ है। यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी नहीं रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है। इतने कम समय में प्रक्रिया को सरल कर इतना बड़ा निवेश करना बड़ी बात है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 5 महीने बाद ही इतना बड़ा निवेश होना बड़ा काम है कोई छोटा काम नहीं मैं इसके लिए सभी को बधाई देता हूं। साठ हजार करोड़ को कम ना समझे। हम एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं जहां किसी प्रकार के भेदभाव की गुंजाइश ना हो। आज का आयोजन यूपी पर बढ़ते भरोसे का प्रतीक है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उद्योग से नहीं डरते, उद्योगपतियों से नहीं डरते। जब नीयत साफ हो और इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने में डर नहीं लगता। जो आरोप लगाते हैं, उनकी मंशा साफ नहीं होती है और वे पर्दे के पीछे मुलाकात करते हैं। अमर सिंह जी को सब पता है कि कौन उद्योगपति किसके कदमों में दंडवत रहते थे। जिसकी नीयत साफ है उसको किसी के साथ तस्वीर खिंचाने में कोई डर नही होता। महात्मा गांधी को बिरलाजी के साथ खड़े होने में कभी संकोच नहीं हुआ। वे उनके घर जाकर रुकते थे।

…नहीं तो सूरसागर ले डूबेगा अफसरों की साख!

न्यास अध्यक्ष रांका ने लिया प्रण, …तब तक घर नहीं जाऊंगा