चुनावी रण के लिए इसी सप्ताह बनेगी नई टीम, शाह आएंगे

Amit Shah-Vashundra Raje File Photo
Amit Shah-Vashundra Raje File Photo

सुरेश बोड़ा/जयपुर/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा का चुनावी रण जीतने के लिए नई टीम के साथ उतरने की तैयारी में जुट गई है। संभवत: इसी सप्ताह नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी प्रदेश भाजपा संगठन में कई नए चेहरों की नियुक्ति कर देंगे। नई टीम में जातीय संतुलन के लिहाज से ऐसे चेहरों को शामिल किया जाएगा, जो जनता में प्रभाव रखते है। निष्क्रिय पदाधिकारियों की छुट्टी कर दी जाएगी। इसके बाद 20 व 21 जुलाई को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। बैठक के दूसरे दिन यानी 21 जुलाई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर आएंगे। शाह कार्यसमिति के समापन के साथ कई महत्वपूर्ण बैठकें लेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक अगस्त से प्रदेशभर में यात्रा शुरू करेगी। यात्रा की शुरुआत कहां से होगी? यह तय होना अभी बाकी है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री लगभग 40 दिन तक प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में यात्रा के जरिए भाजपा को फिर से सत्ता में लाने के लिए जनता से अपील करेगी। मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान कुछ जगह बड़ी सभाओं में अमित शाह भी राजस्थान आएंगे।

मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री के साथ प्रमुख नेताओं की बैठक रखी गई। इसमें यात्रा के रोड मैप पर व्यापक मंथन किया गया। पार्टी सूत्रों की मानें तो यात्रा का कार्यक्रम एक-दो दिन में फाइनल कर लिया जाएगा। इसकी औपचारिक घोषणा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद की जा सकती है।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी की जयपुर में हुई सभा के बाद से पार्टी कार्यकर्ता काफी उत्साहित है। उनमें नए जोश का संचार हुआ है। ऐसे में पार्टी चाहती है कि चुनावी रण जीतने के लिए अब जल्द से जल्द फील्ड के कार्यों का ऐलान कर दिया जाए। सीएम की यात्रा के संबंध में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, सामाजिक न्याय मंत्री अरुण चतुर्वेदी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी आदि वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।