आनंदपाल एनकाउंटर के बाद हुए आंदोलन के मुकदमे लिए जाएंगे वापस

Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। नागौर जिले के सांवराद में गैंगस्टर आंनदपाल सिंह एनकाउंटर के बाद हुए प्रदेश में विभिन्न जगहों पर हुए आंदोलन में दर्ज सभी मुकदमों को राजस्थान सरकार ने वापस लेगी। मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर मंगलवार को एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिला थ।

शिष्टमंडल में जगदीश सिंह लाडनूं के नेतृत्व में अजीत सिंह भाटी , जितेंद्र सिंह कारंगा, राजेन्द्र सिंह भियाड़, सुरेंद्र सिंह बीकानेर, एडवोकेट कान सिंह, लोकेंद्र सिंह राजावत, दिलीप सिंह घोडीवारा आदि शामिल थे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सभी ने एकस्वर में आंदोलन में नामजद समाज के अनेक नौजवानों के भविष्य, अनेक बेगुनाहों ओर हजारों लोगों के नाम से दर्ज मुकदमों की भ्रांति से समाज मे व्याप्त भय से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री ने समाज की भावनाओं का ख्याल रखते हुए तुरंत संबंधित मंत्रालय व डीजीपी से संवाद कर ग्रह सचिव व एडीजी क्राइम को उसी समय वार्ता के लिए बुलाया और सभी मुकदमों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने के आधिकारिक आदेश दिए, साथ ही सभी आधिकारिक प्रक्रिया को समयबद्ध कर निश्चित समय मे कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।

वार्ता के सफल होने पर शिष्टमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उस आंदोलन में कोई अपराध करने की दृष्टि से नहीं गया था, आवेश ओर आक्रोशवश जो भी घटना हुई उसमें अनेक युवाओं का भविष्य संकट में आ गया था।