बजट में मिलेगी खुशखबरी, पीएम ने दिए ये संकेत

443

अभय इंडिया डेस्क.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बजट सत्र पूर्व आगामी बजट को लेकर खास संकेत दिए हैं। उन्होंने संबोधन में संकेत दिया है कि बजट न केवल देश की अर्थव्यवस्था को तेजी से बढ़ाने में सहयोग देने वाला होगा, बल्कि इसमें आम लोगों की आशाओं को भी पूरा किया जाएगा। उनके इस संकेत के बाद बजट में करदाताओं के लिए राहत मिलने की उम्मीद बन रही है।
उन्होंने कहा कि बजट सत्र काफी महत्वपूर्ण है। विश्व की सभी क्रेडिट एजेंसियां, विश्व बैंक और आईएमएफ का भारत की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक रुख है। यह बजट देश की बढ़ रही अर्थव्यवस्था को नई ऊर्जा देने वाला साबित होगा। इसके अलावा सामान्य लोगों की आशाओं को पूरा करने वाला होगा। इन संकेतों से आर्थिक विश्लेषक यह मानते हैं कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से त्रस्त लोगों को राहत मिल सकती है।
उन्होंने शीतकालीन सत्र में राज्यसभा में अटके तीन तलाक बिल को लेकर भी विपक्ष से अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों से अपील करते हुए कहा हैं कि मुस्लिम महिलाओं के हक की रक्षा करने के लिए जो फैसला हुआ है, उसका सम्मान करें। हम सबको मिलकर नए साल में मुस्लिम महिलाओं को यह सौगात देनी चाहिए।