इंग्लैंड के विरुद्ध टीम इंडिया का ऐलान, टेस्ट मैचों का शेड्यूल तय

India Cricket Team file photo
India Cricket Team file photo

नई दिल्ली। इंग्लैंड के विरुद्ध एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की शृंखला के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने पहले तीन टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन किया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि पहले तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया है। ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दे दी गई है, जबकि रोहित शर्मा एक बार फिर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में असफल रहे।

पहले तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली ( कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, के. एल. राहुल, करुण नायर, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और उमेश यादव।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई ने एक और ट्वीट कर कहा कि भुवी कि लोअर बैक में चोट की वजह से उन्हें इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि बीसीसीआई उनकी चोट पर नजर रखेगी और अगर वो फिट हो गए तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ यो-यो टेस्ट में फेल होने वाले मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही साथ जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले तीन टेस्ट की टीम में चुना गया है।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट : 1 अगस्त से 5 अगस्त, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट : 9 अगस्त से 13 अगस्त लार्ड्स

तीसरा टेस्ट : 18 अगस्त से 22 अगस्त, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट : 30 अगस्त से 03 सितंबर, साउथैंप्टन

पांचवां टेस्ट : 7 सितंबर से 11 सितंबर, किंगस्टन ओवल, लंदन