बेक डेट में तबादलों पर सख्ताई, छुट्टी से पहले लेनी होगी इनसे मंजूरी

280

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज) राजस्थान निर्वाचन विभाग ने बैक डेट पर किए जा रहे तबादलों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। इसके साथ जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले हो चुके हैं और उनकी पालना नहीं हो पाई तो उनकी क्रियान्विति भी आचार संहिता खत्म होने के बाद ही करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर इस संबंध में अवगत करा दिया। आयोग को शिकायत मिली थी कि आचार संहिता लगने के बाद कुछ विभागों में बैक डेट में तबादले किए गए हैं। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए राज्य निर्वाचन विभाग ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि छह अक्टूबर को आचार संहिता लग चुकी है। इसके बाद किए गए सभी तबादलों पर रोक लगा दी गई है। आचार संहिता से पहले हुए तबादलों की पालना नहीं हुई है तो उनकी पालना पर भी रोक रहेगी। गौरतलब है कि आचार संहिता लागू होने के बाद निगरानी रखने के लिए सी विजिल एप को लॉन्च किया हैं।

इधर, राज्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने आदेश जारी किया है कि अब जिले में विभागों के अधिकारीकर्मचारियों को अवकाश के लिए अनुमति लेनी होगी। अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ सकते है। जिला स्तरीय अधिकारियों को अवकाश के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुमति लेनी होगी और ब्लॉक पर एसडीओ की अनुमति के बाद ही वह मुख्यालय छोड़ सकते है।

मंत्री मेघवाल के बयान पर दुग्गड़ का पलटवार, कहा-नवजात है भाजपा

दिलचस्प बना बीकानेर का सियासी माहौल, इनका खर्चा हो गया चालू