भाटी बोले- मेरे इलाके में …इसलिए बीच में पढ़ाई छोड़ देते हैं बच्चे

1376

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। कोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को विधानसभा में विशेष उल्लेख प्रस्ताव में श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के कस्बे कोलायत, बज्जू व देशनोक में राजकीय महाविद्यालय खोलने का मुद्दा उठाया।
विधायक भाटी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र की तहसील श्रीकोलायत जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूरी पर है जिसका क्षेत्राधिकार 150-150 कि.मी. है तथा जनसंख्या 2,61,028 है प्रतिवर्ष पांच-छह हजार बच्चे स्कूली शिक्षा पूर्ण करते हैं। कोलायत विधानसभा क्षेत्र अन्तरराष्ट्रीय सीमा से सटा हुआ है तथा कोलायत विधानसभा क्षेत्र करीब दो सौ किलोमीटर लम्बा है। इस क्षेत्र में एक भी राजकीय महाविद्यालय नहीं है। यह क्षेत्र शिक्षा की दृष्टि से बहुत पिछड़ा हुआ है तथा इस क्षेत्र का आम आदमी इतना सक्षम नहीं कि वो अपने बच्चों को बीकानेर शहर में रखकर शिक्षा दिला सके। इस कारण होनहार बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते है। मजबूरन पढ़ाई बीच में ही छोडऩी पड़ती है।
कोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में मानदण्ड पूर्ण करने वाले सभी कस्बे कोलायत, बज्जू व देशनोक में इसी बजट सत्र में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की जाए जिससे शैक्षणिक सत्र 2018-19 में कोलायत विधानसभा क्षेत्र के विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें।