पाकिस्तान के पेशावर से चुनाव लड़ेगी शाहरुख खान की बहन

शाहरुख खान के साथ चचेरी बहन नूरजहां (फाइल फोटो)।
शाहरुख खान के साथ चचेरी बहन नूरजहां (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली। बालीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान की बहन पाकिस्तान के पेशावर से चुनाव लडऩे जा रही है। यह खबर चौंकाने वाली लग रही है। असल में, शाहरुख की चचेरी बहन पाकिस्तान में ही रहती है तथा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करने के कारण काफी लोकप्रिय भी है। उसके चुनाव लडऩे के ऐलान के साथ ही एक बार फिर खान परिवार खबरों की सुर्खियों में आ गया है।

मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो पाकिस्तान में रहने वाली शाहरुख की चचेरी बहन नूरजहां इस बार पेशावर से चुनाव लडऩे जा रही हैं। 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में वे खैबर पख्तुनवा असेंबली की सीट से निर्दलीय चुनाव लडऩे जा रही हैं।

इस बात की जानकारी देते हुए नूरजहां ने बताया मैं महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हूं और अपने चुनाव क्षेत्रद में इस समस्या पर सुधार लाने की कोशिश करूंगी। साथ ही नूरजहां ने यह उम्मीद भी जताई है कि उन्हें भी पाकिस्तान से उनके चचेरे भाई शाहरुख खान जितना ही प्यार और सम्मान मिलेगा।

गौरतलब है कि 1947 में भारत-पाकिस्तान के विभाजन के समय शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद दिल्ली आ गए थे, जबकि उनके चाचा गुलाम मोहम्मद ने पाकिस्तान में ही रहने का निर्णय किया था। नूरजहां अपने भाई शाहरुख के काफी करीब हैं और कुछ वक्त पहले इनसे मिलने मुंबई भी आई थीं।