स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता : रोमांचक फाइनल में एक रन से हुई जीत

206
school cricket
school cricket

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। राजकीय एम. एम. उच्च माध्यमिक विद्यालय बीकानेर के तत्वावधान में खेले जा गई 63वीं जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता (19 वर्ष छात्र) का समापन बेहद ही रोमांचक मैच के साथ हुआ। फाइनल मुकाबला लूनकरणसर तहसील की ही दो टीमों राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूनकरणसर एवं लूनकरणसर चयनित टीम के बीच हुआ। इसमें राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूनकरणसर ने बहुत ही रोमांचक तरीके से एक रन से जीत हासिल की। टीम के ऑलराउंडर विशाल ने बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए 35 रन बनाए तथा अपनी टीम के लिए 1 विकेट भी हासिल करवाया। प्रतियोगिता के समापन पर विशाल को मैन ऑफ द मैच एवं मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। इसी प्रकार प्रतियोगिता में शतक लगाने वाले नासिर खान को श्रेष्ठ बल्लेबाज एवं सौरभ को 8 विकेट लेने पर श्रेष्ठ गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश आचार्य, भाजपा के महामंत्री मोहन सुराणा, जेठानंद व्यास एवं अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शाला प्रधानाचार्य एवं संयोजक दुर्गा शंकर पुरोहित ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन की संपूर्ण जानकारी प्रदान की तथा भविष्य में विद्यालय द्वारा इस तरह के आयोजन किए जाते रहने की मंशा प्रकट की।

इससे पूर्व सुबह के सत्र में पहले सेमीफाइनल में लूनकरणसर चयनित टीम ने राजकीय एम. एम. उच्च माध्य विद्यालय की टीम को 27 रन से पराजित किया। इसी प्रकार दूसरे सेमीफाइनल में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूनकरणसर में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नापासर को 40 रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।