सलमान की जमानत मंजूर, जल्द छूटेंगे जेल से

salman khan in jodhapur
salman khan in jodhapur

जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज)। हिरण शिकार मामले में सलमान खान जमानत मिल गई है। शनिवार को जोधपुर सेशन कोर्ट में वकीलों ने अपनी दलीलें रखीं, इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे सेंशन कोर्ट ने पचास हजार के मुचलके पर सलमान को जमानत दे दी। इसके साथ ही कोर्ट के बाहर खड़े सलमान के समर्थक खुशी से उछल पड़े। गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात सुनवाई करने वाले सेशन जज (ग्रामीण) रविंद्र कुमार जोशी समेत 87 ज्यूडिशियल जजों का तबादला हो गया था। हालांकि, जज जोशी सुबह कोर्ट पहुंचे और आज फैसले को लेकर असमंजस खत्म हुआ। सलमान खान को शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है। सूत्रों के मुताबिक जोधपुर में सलमान का चार्टर प्लेन कल से ही खड़ा है। संभवत: सलमान आज रात तक मुंबई के लिए चार्टर प्लेन से रवाना हो जाएंगे।

वकील की दलील

सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि 20 साल से जारी इस केस में सलमान हमेशा जमानत पर रहे। उन्होंने हमेशा कोर्ट के आदेश का पालन किया और जब भी बुलाया गया वे हाजिर हुए। ऐसे में उन्हें जमानत दी जाए। इसके जवाब में सरकारी वकील पोकरराम ने कहा कि गवाहों और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि सलमान ने गोली मारकर हिरण का शिकार किया। इसी आधार पर उन्हें ट्रायल कोर्ट ने दोषी करार दिया था। ऐसे में उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। उधर, विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई ने कहा कि सलमान के खिलाफ आरोप साबित हो चुका है। ऐसे में उन्हें जमानत देने के बजाय जेल में रखने के मामले की सुनवाई जल्द करनी चाहिए। सबूतों के आधार पर उन्हें आगे भी दोषी ही माना जाएगा।

वकील बोड़ा को अंडरवल्र्ड से धमकी

सलमान के वकील महेश बोड़ा को अंडरवल्र्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिलने का दावा किया है। बोड़ा ने बताया कि गुरुवार शाम को इंटरनेट कॉलिंग शुरू हुई। उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया तो शुक्रवार सुबह तक 8 से 10 मैसेज मिल गए। रवि पुजारी के नाम से आए मैसेज में लिखा था सलमान का केस छोड़ दो वरना मार देंगे। उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी और मैसेज का ब्यौरा सौंप दिया।