रोजा इफ्तार में शिरकत कर पुलिस ने लगाई ‘चौपाल’

472

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रमजान माह के मौके पर वार्ड संख्या 47 के अंतर्गत आने वाले भुट्टो का बास में रविवार को रोजा इफ्तार कार्यक्रम रखा गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सदर सीओ राजेंद्र सिंह राठौड़ एवं पुलिस थाना सदर एसएचओ ऋषिराज सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्षद शहाबुदीन भुट्टो ने की। इफ्तार के बाद पुलिस विभाग द्वारा वार्ड वासियों के साथ चौपाल लगाकर सभी से कानून व्यवस्था को लेकर अलग-अलग सुझाव लिए गए।

कांग्रेस प्रवक्ता एवं वार्डवासी फिरोज भाटी ने बताया कि आज भुट्टो के बास से पुलिस थाना सदर ने एक अनोखी पहल करते चौपाल लगाने का कार्य किया, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने सर्वप्रथम सभी मुस्लिम भाइयों को ईद की अग्रिम शुभकामनाएं दी, फिर वार्ड से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। इस चौपाल में वार्ड के सैकड़ों गणमान्यनागरिकों ने शिरकत की। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद शहाबुदीन भुट्टों, राजू खान, हाज़ी समसु खां, उस्मान खां पटवारी, पूर्व पार्षद कुम्भाराम मेघवाल, हाज़ी उस्मान घल्लू, असलम अली, अब्दुल रहमान लोदरा, सत्तार अली भुट्टो, शहजाद अली, नथू खाँ पहलवान, कासम अली ने वार्ड की विकट समस्याओं के निरावरण की मांग सहित सुझाव भी रखे।

इस अवसर पर सदर सीओ राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास एवं पुलिस का अपराधियों में भय आवश्यक है, क्षेत्र वासियों से सीधे संवाद करने आज हम सभी रूबरू होने आये हैं, वार्ड 47 के दोनों चौराहों पर जल्द ही यातायात पुलिस की घुमटी लगा दी जायेगी। इसके अलावा वार्ड के मुख्य मार्गों पर जल्द ही थानाधिकारी एंव बीट अधिकारी के नाम अंकित कर दिए जाएंगे, आपकी मांग के निस्तारण के लिए वार्ड के दूरदराज मतदान केंद्रों को नजदीक करने के भी प्रयास किए जाएंगे।

सदर थानाधिकारी ऋषिराज सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में शिक्षा की कमी के कारण जागरूकता कम है, हम सबको मिलकर वार्ड में शिक्षा का प्रतिशत बढ़ाना है। आगामी चुनाव को देखते हुवे वार्ड के बीएलओ की भूमिका की मिली शिकायत के लिए संबधित अधिकारी से चर्चा करेंगे। क्षेत्र के लोगों ने पुलिस अधिकारियों से सैफ खान मर्डर केस की निष्पक्ष जांच कराने तथा फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। कार्यक्रम में सबीर भुट्टो, रफीक भुट्टो, सलीम पडि़हार, महबूब अली सलीम भुट्टो, हाज़ी वजीर खां, बरकत अली भुट्टो, सत्यनारायण मेघवाल, खोतु खां, अहमद अली लाड़, अहसान पडि़हार, आरिफ अली, हाज़ी आमिर खां, रमजान अली, कालू खान, पप्पू, मंगतू खां, जलालदीन भुट्टो, फिरोज भुट्टो, जाफर अली सहित कई वार्ड वासी मौजूद रहे।