राजस्थान के गेंदबाजों ने लंदन में दिखाया कमाल, बल्लेबाजों ने टेके घुटने

338
Deepak chahar-Khalil
Deepak chahar-Khalil

लंदन। राजस्थान की रणजी टीम से खेेल चुके गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद ने लंदन में खेले गए फाइनल मुकाबले में अपनी गेंदों से कहर बरपाते हुए भारत-ए और इंग्लैंड-ए के बीच हुए फाइनल मैच में जीत दर्ज करते हुए त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज का खिताब दिला दिया। चाहर और खलील की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड-ए टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

इस खिताबी मुकाबले में हारने के साथ ही इंग्लिश टीम के चैम्पियनशिप जीतने के इरादों पर पानी फिर गया है। दोनों गेंदबाज़ों ने तीन-तीन विकेट झटकते हुए टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत-ए ने इंग्लैंड-ए को फाइनल में पांच विकेट से हराया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट पर 264 रन पर रोक दिया। इसके बाद 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 267 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया।

आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 62 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रन की मैच विजयी पारी खेली। पंत के साथ क्रुणाल पांड्या 37 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बना कर नाबाद रहे। दोनों ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 71 रन जोड़कर भारत ए टीम को शानदार जीत दिला दी। ओपनर पृथ्वी शॉ ने 15, मयंक अग्रवाल ने 40, शुभमन गिल ने 20, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 और हनुमा विहारी ने 37 रन बनाये।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में सैम हैन ने 122 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 108 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन इंग्लिश गेंदबाज उनकी शतकीय मेहनत को परवान नहीं चढ़ा पाए।