राजस्थान का रण : केन्द्र और राज्य के बीच फंसा टिकटों का पेच

Amit Shah-Vashundra Raje File Photo
Amit Shah-Vashundra Raje File Photo

नई दिल्ली/जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में टिकटों को लेकर अब भी मंथन का दौर चल रहा है। पूर्व में मुख्यमंत्री निवास और फिर दो दिन होटल हिल्टन में हुई पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक के बाद दिल्ली में टिकटों पर मंथन तेज हुआ है। पार्टी सूत्रों की मानें तो केन्द्र और प्रदेश के नेताओं के बीच कई सीटों पर तो सहमति बन चुकी है, लेकिन कुछ सीटों पर अब भी पेच फंसा हुआ है। इसके चलते उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है।

इस बीच बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार को अचानक भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर से मिलने उनके आवास गईं, जहां दोनों के बीच करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच टिकटों को लेकर सहमति बनाने पर ही चर्चा हुई है. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री राजे दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी।

इधर, ओम माथुर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अभी टिकटों पर मंथन जारी है। अधिकांश सीटों पर सहमति बन चुकी है और पार्टी में टिकटों का चयन सहमति से ही होगा, यदि कुछ सीटों पर सहमति नहीं है तो उन पर सहमति बनाने का काम हम जैसे लोगों पर है। माथुर की इस बात से यह भी तय हो गया कि कुछ सीटों पर दिल्ली और राजस्थान के बीच सहमति बननी बाकी है।

कांग्रेस की पहली सूची में 80 प्रत्याशी, बीकानेर से 3 फाइनल, देखें सूची…