सभा में उमड़ी भीड़ से उत्साहित राहुल, मोदी-वसुंधरा पर जमकर बरसे

rahul gandhi
rahul gandhi

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद यहां बीकानेर संभाग में विशाल जनसभा के साथ कर दिया। सभा में उमड़ी भीड़ से उत्साहित राहुल अपने भाषण के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे पर जमकर बरसे। राहुल ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के साथ नहीं, बल्कि बड़े पूंजीपतियों के साथ है। सरकार ने बैंकों को चूना लगाकर विदेश भागने वालों की तो खूब मदद कर दी, लेकिन आत्महत्याएं करने को मजबूर किसानों का कोई ख्याल नहीं रखा। राहुल ने एक बार फिर राफेल डील की बात करते हुए कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी को कितना फायदा पहुंचाया, यह सब जानते हैं।

राहुल ने मोदी पर वायदे पूरे नहीं करने का आरोप जड़ते हुए जनसभा में उपस्थित लोगों से ही पूछ लिया कि क्या आपके खाते में 15 लाख रुपए आए? वास्तव में तो आपके खाते में दस रुपए भी नहीं आए होंगे। राहुल ने प्रदेश की वसुंधरा राजे सरकार की किसान विरोधी नीतियों की भी जमकर खिंचाई की।

इससे पहले पार्टी राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने भी केन्द्र और प्रदेश की सरकारों को किसान विरोधी करार देते हुए इन्हें सत्ता से हटाने का आह्वान किया। जनसभा में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट भी भीड़ को देख कर खासे उत्साहित नजर आए। उन्होंने भाषण के दौरान सीएम वसुंधरा की ओर इशारा करते हुए कह भी दिया कि वो अपने किले की खिड़की से यहां उमड़ी भीड़ देख लें। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बी. डी. कल्ला ने भी सभा को संबोधित करते हुए केन्द्र और प्रदेश की सरकारों की जमकर आलोचना की।

राहुल का जोशीले अंदाज में हुआ स्वागत

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का यहां बीकानेर में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। विशेष विमान से दोपहर पौने तीन बजे नाल एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी का स्वागत करने के लिये पार्टी के स्थानीय नेताओं की फौज पहले से ही तैयार खड़ी थी। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सबसे पहले राहुल गांधी स्वागत कक्ष में राष्ट्रीय सचिव निजामुदीन से मुखातिब हुए। इसके बाद वहां मौजूद अन्य नेताओं को अभिवादन किया और अपने काफिले के साथ पार्टी की महासंकल्प रैली में शािमल होने के लिये मेडिकल कॉलेज मैदान के लिये रवाना हो गये।

रास्ते में उनका नाल फाटक, गंगासिंह विवि के आगे, जाट धर्मशाला के पास, जवाहर पार्क, डूडी पेट्रोल पम्प के पास, पूगल फांटा, कोठारी अस्पताल, पंडित धर्मकांटा, पुलिस लाइन चौराहा, भुट्टों का चौराहा, गंगानगर सर्किल, आकाशवाणी सर्किल, दीनदयाल सर्किल, दुर्गादास सर्किल, म्युजियम सर्किल, मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, ढोला मारु, मेडिकल कालेज चौराहे सहित जगह-जगह पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

राहुल का बीकानेर दौरा : रैली के लिए पहुंच रहा कांग्रेसजनों का रैला, जानिये ताजा अपडेट…