राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दे इस्तीफे : कमला हैरिस

136

वाशिंगटन। भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने यौन कदाचार के आरोपों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की मांग की है। यह मांग करने वाली यह सातवीं अमेरिकी सांसद हैं।

हाल ही में ट्रंप के खिलाफ यौन कदाचार के आरोप फिर से सामने आए जब राजनीति, मनोरंजन और मीडिया जगत के कुछ बड़े नाम इस तरह के आरोपों के घेरे में आए थे। कमला ने पोलिटको से कहा, मुझे लगता है कि देश के हित में ट्रंप को इस्तीफा दे देना चाहिए।

उनसे पहले छह डेमोक्रेट सीनेटरों- क्रिस्टीन गिलिब्रैंड, कोरी बुकर, बर्नी सैंडर्स, जेफ मर्कले, मेजी हिरोनो और रॉन वाइडेन ने ट्रंप के इस्तीफे का आह्वान किया था।

पिछले दो वर्षोें में 16 महिलाएं ट्रंप पर यौन कदाचार के आरोप लगा चुकी हैं। बीते मंगलवार को इनमें से तीन महिलाओं ने मांग की थी कि राष्ट्रपति के खिलाफ आरोपों की अमेरिकी कांग्रेस जांच करे।

उनसे पहले छह डेमोक्रेट सीनेटरों- क्रिस्टीन गिलिब्रैंड, कोरी बुकर, बर्नी सैंडर्स, जेफ मर्कले, मेजी हिरोनो और रॉन वाइडेन ने ट्रंप के इस्तीफे का आह्वान किया था। पिछले दो वर्षोें में 16 महिलाएं ट्रंप पर यौन कदाचार के आरोप लगा चुकी हैं। बीते मंगलवार को इनमें से तीन महिलाओं ने मांग की थी कि राष्ट्रपति के खिलाफ आरोपों की अमेरिकी कांग्रेस जांच करे।