फेसबुक पर पोस्ट वायरल कर फिर विवादों में आए सीएमएचओ

574
Dr. Ajay Chaudhary
Dr. Ajay Chaudhary

सीकर (अभय इंडिया न्यूज)। राज्य सरकार ने भले ही अपने कार्मिकों को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर सरकार के खिलाफ कमेंट नहीं करने को लेकर परिपत्र निकाला हुआ हो, लेकिन इसको लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। फेसबुक पर सरकार के खिलाफ कमेंट्स करके सीकर में सीएमएचओ पद पर कार्यरत डॉ. अजय चौधरी एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट वायरल कर सरकार को जागने की गुहार लगाई है। चिकित्सकों की हड़ताल के दौरान चर्चा में रहे अरिस्दा के प्रदेश अध्यक्ष और सीकर सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी की फेसबुक पर वायरल हो रही पोस्ट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

डॉ. चौधरी ने पोस्ट में लिखा है कि- मैं किसान का बेटा पहले हूं, बाद में एक डाक्टर। मैं शहर में रहता हूं लेकिन मुझे मेरे कृषक समुदाय से बेहद लगाव है। मैं सरकार के खिलाफ किसानों की इस मुहिम के पक्ष में हूं। मेरे अधिकतर साथी मित्र एवं सहयोगी जो ग्रामीण पृष्ठभूमि से हैं उनको भी इसका समर्थन करना चाहिए। हमारा देश कृषि प्रधान देश है। यह देश गांवों में बसता है इसकी उन्नति का रास्ता भी गांवों खेतों से होकर निकलेगा…जागो हुक्मरानों।

गौरतलब है कि सीकर सीएमएचओ ने चिकित्सकों के आंदोलन के खत्म होने के बाद कहा था कि वे कहीं भी चुनाव लडने के मूड में नहीं है। हाल में जारी पोस्ट को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। जिनमें सीकर सीएमएचओ के चुनाव लडऩे की भी चर्चा हो रही है।

ये हैं सरकारी फरमान

राज्य सरकार की ओर से पिछले दिनो जारी एक परिपत्र में राज्य सरकार के कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ फेसबुक व सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर किसी भी प्रकार के कमेंट नहीं करने के लिए आदेश जारी हुआ था। आदेश में कार्रवाई के लिए भी लिखा गया था। ऐसे में अब सीकर सीएमएचओ के इस तरह खुलेआम सरकार से गुहार लगाने पर आगे कार्रवाई हो सकती है।