सियासी युद्ध : प्रभारियों की सूची तैयार, चुनाव तक जिलों में ही रहेंगे

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश भाजपा ने पांच माह बाद होने वाले सियासी युद्ध के मद्देनजर कमर कसनी शुरू कर दी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पार्टी ने प्रदेश की सभी दो सौ विधानसभा सीटों और 33 जिलों में प्रभारियों की नियुक्ति करने जा रही है। प्रभारियों की सूची तैयार कर ली गई। संभवत: जुलाई के अंतिम सप्ताह तक इनके नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

पार्टी सूत्रों की मानें तो ये प्रभारी अगस्त के पहले सप्ताह से अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में पहुंच जाएंगे और चुनाव सम्पन्न होने तक वहीं रहेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी. सतीश, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और प्रदेश संगठन महामंत्री ने इन प्रभारियों की सूची तैयार भी कर ली है। इन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में भेजने से पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम आगामी दिनों में जयपुर मे आयोजित किया जाएगा।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इन प्रभारियों को पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आरएसएस के स्वयंसेवकों को सक्रिय रखते हुए मतदाताओं के निरंतर सम्पर्क में रहने का दायित्व सौंपा जाएगा। इसके अलावा ये प्रभारी असंतुष्ट कार्यकर्ताओं को फिर से साथ जोडऩे की दिशा में भी काम करेंगे। इसके अलावा चुनाव को लेकर प्रदेश नेतृत्व को फीडबैक भी देंगे।

पीएम के आगमन पर सजेगी राजधानी

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। नगर निगम जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 जुलाई को जयपुर आगमन पर शहर के मुख्य चौराहे व दरवाजों को रोशनी से सजाया जाएगा।

लाहोटी ने बताया कि शहर में न्यू गेट को रोशनी से सजाया गया है । उन्होंने बताया कि जयपुर शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर दौरे को लेकर बड़ा उत्साह है, जयपुर शहर के लोग प्रधानमंत्री के जयपुर आगमन को लेकर बड़े उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई व्यवस्था के साथ प्रधानमंत्री के स्व’छ भारत मिशन को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर निगम जयपुर पूरी तरह से तैयार है। यहां के लोगों ने जयपुर शहर को स्व’छ बनाने का संकल्प लिया हुआ है। इसके लिए हर वर्ग के लोग स्व’छता को प्राथमिकता देने के साथ पूरी जन भागीदारी निभा रहे हैं।