पीएम मोदी की सुरक्षा में राजधानी बनेगी पुलिस छावनी, हजारों की तैनातगी

पीएम मोदी के जयपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेतीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे।
पीएम मोदी के जयपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेतीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे।

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। पीएम नरेन्द्र मोदी के सात जुलाई को प्रस्तावित दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय तैयारियों में जुट गया है। मोदी की सुरक्षा के लिए हजारों पुलिसकर्मियों की तैनातगी की जाएगी। राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस दिखाई देगी। पुलिस मुख्यालय की ओर से हर जिले से करीब पांच सौ पुलिसकर्मी तैनात करने के आदेश दिए गए हैं।

पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए 19 पुलिस अधीक्षक, 79 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 90 डिप्टी एसपी, 196 पुलिस निरीक्षक 676 उपनिरीक्षक और 6270 सिपाही तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा प्रशिक्षित पुलिसकर्मी भी तैनात होंगे। इस बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर गुरुवार को व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ व अन्य जनप्रतिनिधि भी उनके साथ थे।

इधर, पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए नगर निगम की ओर से भी विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। नगर निगम के आयुक्त रवि जैन ने बताया कि सभा में आने वाले लाभार्थियों के लिए बनाये गये पार्किंग स्थल पर 6 व 7 जुलाई को 15-15 सफाई कर्मी एवं एक सफाई निरीक्षक तथा एक-एक प्रभारी अधिकारी लगाये गये है। कचरे के लिए 4-4 कचरा पात्र के रूप में ड्रम रखे जायेगे। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को पाबन्द किया गया है कि सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की कोताई नहीं होगी।

नगर निगम आयुक्त ने अधिकारियों के साथ सभा स्थल अमरूदों के बाग का दौरा कर अधिकारियों को सभा स्थल पर पीने के पानी की बेहत्तर व्यवस्था के साथ सभास्थल विभिन्न डोमो में जगह-जगह कचरा पात्र रखने के साथ सफाई कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि सभा स्थल पर नियमित सफाई कार्य चलता रहेगा। पीने के पानी की बेहत्तर व्यवस्था लाभार्थियों के लिए की जायेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त हरसहाय मीना, सभी जोन उपायुक्त, सी.एस.आई उपस्थित थे।