भारत-चीन बॉर्डर पर पीएम मोदी ने ऐसे मनाई दीपावली…

देहरादून (अभय इंडिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत-चीन सीमा पर हर्षिल आर्मी कैंप में सेना और आइटीबीपी के जवानों की हौसलाअफजाई करने पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाकर दीपावली की बधाई दी। इसके बाद वह केदारनाथ के लिए रवाना हुए। मोदी वहां दर्शन के साथ ही निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

पीएम मोदी के बुधवार को एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद के साथ हाई सिक्योरिटी पर रखा गया। आसमान से लेकर जमीन तक सुरक्षा व्यवस्थाओं खड़ा किया गया है। खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

पीएम मोदी दिल्ली से सेना के विशेष विमान से 6.47 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मोदी 7.10 पर सेना के 4 एम आई-17 हेलीकॉप्टर की सुरक्षा घेरे में एयरपोर्ट से उत्तरकाशी जिले में भारत चीन सीमा पर स्थित हर्षिल के लिए रवाना हुए। यहां वह सुबह आठ बजे पहुंचे।

हर्षिल में उन्होंने महार रेजीमेंट के जवानों से मुलाकात की। साथ ही उनसे बातचीत कर दीपावली की बधाई दी। साथ ही उन्होंने जवानों को मिठाई भी खिलाई। इस मौके पर उन्होंने चीन सीमा से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी सैन्य अधिकारियों से बातचीत की। सुरक्षा के लिहाज से पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को बेहद गोपनीय रखा गया। कार्यक्रम से स्थानीय प्रशासन को भी दूर रखा गया है। उनके साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और आइटीबीपी के महानिदेशक एसएस देशवाल भी रहे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी हर साल दीपावली के दिन सीमांत क्षेत्र के दुर्गम इलाकों में जाकर सेना के जवानों के साथ मुलाकात कर उनकी हौसलाअफजाई करते हैं। इसी के तहत इस बार उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र में वह सेना के जवानों से मिलने पहुंचे।

फैजाबाद का नाम अब होगा अयोध्या, दशरथ के नाम कॉलेज, राम के नाम एयरपोर्ट

9 तक फाइनल हो जाएंगे उम्मीदवारों के नाम, 11 से जारी होगी सूचियां