पाक के संभावित पीएम इमरान का पीएम मोदी को मिलेगा न्यौता?

196
pm modi_imran khan फाइल फोटो
pm modi_imran khan फाइल फोटो

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े पूर्व क्रिकेटर इमरान खान आने वाले दिनों में कूटनीतिक दांव चल सकते हैं। वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सार्क देशों के कई अन्य नेताओं को अपने शपथ-ग्रहण समारोह में बुलावा भेज सकते हैं।

एजेंसी सूत्रों के मुताबिक तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) अगले महीने होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को बुलाने पर विचार कर रही है। इमरान के नेतृत्व में पीटीआई पाकिस्तान में सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है। 25 जुलाई को हुए नेशनल असेंबली के चुनाव में पीटीआई को कुल 115 सीटें मिली हैं। इमरान 11 अगस्त को शपथ-ग्रहण करने वाले हैं।

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीटीआई कोर कमिटी प्रधानमंत्री मोदी समेत सार्क के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रही है। जल्द ही इस बारे में कोई निर्णय किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है। इसका स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को बुलाने के बारे में विदेश मंत्रालय और पार्टी से विचार विमर्श करके फैसला किया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वर्ष 2014 में सत्ता में आए थे, तब अपने शपथ-ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सहित पड़ौसी देशों के कई राष्ट्र प्रमुखों को बुलाया था। उनके इस कदम को अभूतपूर्व बताया गया था।

व्यापारी से फिल्मी स्टाइल में सवा दो लाख रुपए की लूट