नो-एंट्री में घुस रहे ओवरलोड वाहन, नेता चुप, कौन कर रहा काली कमाई?

559
बीकानेर में शुक्रवार रात करीब नौ बजे हरोलाई हनुमानजी रोड से निकलते ओवरलोड भारी वाहन।
बीकानेर में शुक्रवार रात करीब नौ बजे हरोलाई हनुमानजी रोड से निकलते ओवरलोड भारी वाहन।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। शहर में प्रतिबंध के बावजूद ओवरलोड वाहन नो-एंट्री जोन में धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। इससे हादसों की आशंका तो रहती ही है, साथ ही ओवरलोड के चलते शहरी क्षेत्र की सड़कों को भी नुकसान हो रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार आंखें मूंंदे हुए है।

ओवरलोड वाहनों की समस्या को लेकर भाजपा के कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी ने दो बार धरने की चेतावनी दी थी। इसके बाद कुछ दिन तो संबंधित विभाग हरकत में आए, लेकिन अब ढर्रा पहले जैसा ही हो गया है। शहर के घनी आबादी क्षेत्र से सटते हाइवे पर ओवरलोड वाहनों का जमावड़ा कभी भी देखा जा सकता है।

यही नहीं, परकोटे के भीतर भी इनकी आवाजाही बेरोकटोक चल रही है। हाइवे से करमीसर रोड होते हुए ओवरलोड वाहन संसोलाव तालाब, हरोलाई हनुमानजी मंदिर, मोहता सराय से नोखा रोड जा रहे हैं। शुक्रवार रात करीब नौ बजे हरोलाई हनुमानजी मंदिर से ओवरलोड वाहन कतारबंद्ध निकल रहे थे, इस दरम्यान एक बार तो जाम की स्थिति बन गई।

क्षेत्र के लोगों की मानें तो यहां तो दिनभर ओवरलोड वाहन निकल रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। पूर्व में ओवरलोड वाहनों की चपेट में आने से दो युवको की मौत भी हो चुकी है।