अब कलक्ट्रेट में मिलेगा सिर्फ 10 रुपए में भरपेट भोजन

462

देखें वीडियो भी….

अभय इंडिया न्यूज।

 

नागौर। नियमित जनसुनवाई सहित विभिन्न राजकीय कार्यों से नागौर के दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों के लिए अब जिला कलक्ट्रेट परिसर में ही भोजन की व्यवस्था रहेगी और वो भी मात्र दस रुपए की रियायती दर में। जी हां, राज्य में पहली बार नागौर जिला कलक्ट्रेट परिसर में ही भोजनशाला शुरू की गई है, जिसका उद्घाटन सोमवार को किया गया।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम द्वारा शुरू किए गए इस नवाचार से दूरदराज से आने वाले परिवादी ग्रामीणों को 10 रुपए में शुद्ध भोजन मिलने पर उन्हें आर्थिक राहत मिलेगी। यह भोजनशाला कलक्ट्रेट परिसर में स्थापित की गई है, जिसका संचालन नागौर शहर की मंगलमय सेवा संस्थान करेगी। भोजनशाला का उद्घाटन जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम व नागौर के विधायक हबीबुर्रहमान ने किया।

इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई सहित विभिन्न राजकीय कार्यों और न्यायालयों में अपने परिवाद को लेकर तारीख पेशी पर दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों के लिए भोजनशाला खोलना परोपकारी कार्य है, इसके लिए मंगलमय सेवा संस्थान को साधुवाद है। कुमार पाल गौतम ने कहा कि नागौर जिला कलक्ट्रेट पर दूरदराज के गांवों से परिवादी आते हैं, ऐसे में उन्हें भोजन के लिए बाहर अधिक रुपया देना पड़ता था। ऐसी स्थिति में उन्हें कलक्ट्रेट परिसर में ही 10 रुपए की रियायती दर पर शुद्ध व गुणवत्तापरक भोजन मिल जाए तो यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि यह परोपकारी व कल्याणकारी कार्य है और इसके लिए मंगलमय सेवा संस्थान को भविष्य में भी जो सहयोग चाहिए, वो जिला प्रशासन की ओर से दिया जाएगा। इस मौके पर जिला कलक्टर ने यह भी बताया कि छोटी-मोटी समस्याओं के निराकरण के लिए ग्रामीणों को जिला मुख्यालय पर नहीं आना पड़े, इसके लिए सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इनका निस्तारण अपने स्तर पर ही कर दें।
भोजनशाला के उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए नागौर के विधायक हबीबुर्रहमान ने कहा कि कलक्ट्रेट परिसर में रियायती दर पर भोजन की सुविधा मुहैया करवाकर जिला प्रशासन ने काबिले तारीफ काम किया है। मंगलमय सेवा संस्थान ने जिला कलक्टर के इस नवाचार में आगे बढ़कर सहयोग किया, संस्था इसके लिए धन्यवाद की पात्र है। उन्होंने मंगलमय सेवा संस्थान की ओर से राजकीय जेएलएन अस्पताल में संचालित की जा रही भोजनशाला की व्यवस्थाओं की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार, जिला परिषद के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहरलाल चौधरी, निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. एल. मीना, जेएलएन अस्पताल के पीएमओ डॉ. अपूर्व कौशिक सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मंगलमय सेवा संस्थान के अध्यक्ष पारसमल पडि़हार ने जिला कलक्टर सहित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

कलक्टर ने कराया बालिका को भोजन
जिला कलक्ट्रेट परिसर में सोमवार को शुरू की गई भोजनशाला में पहले दिन अपना आधार कार्ड बनाने आई बसवाणी गांव की दस वर्षीय बालिका सोनू को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने अपने हाथों से भोजन कराया। सोनू यहां अपनी मौसी के साथ अटल सेवा केन्द्र में आधार कार्ड बनाने आई थी। इसके बाद यहां दूरदराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों ने भी भोजन किया। पहले दिन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी भोजनशाला में लापसी और रोटी-सब्जी का स्वाद चखा। मंगलमय सेवा संस्थान के अध्यक्ष ने बताया कि पहले दिन सभी आगन्तुकों को नि:शुल्क भोजन करवाया गया।