बीकानेर के श्याम के निशाने पर अब इंडोनेशिया…

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश में एशियन गेम्स में भाग लेने वाले बीकानेर के खिलाडिय़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच बीकानेर के तीरंदाज श्यामसुंदर स्वामी का इंडोनेशिया जकार्ता में आयोजित पैरा एशियन गेम्स 2018 में चयन हुआ है। गौरतलब है कि आगामी अक्टूबर में इंडोनेशिया जकार्ता में आयोजित होने वाला पैरा एशियन गेम्स 2018 में राजस्थान के श्यामसुंदर स्वामी भारतीय तीरंदाजी टीम की तरफ से कंपाउंड स्पर्धा में प्रतिनिधित्व करेंगे।

बीकानेर के श्याम सुंदर प्रदेश के पहले पैरा तीरंदाज हैं, जो एशियन गेम्स तक पहुंचे हैं। श्याम सुंदर के साथ कंपाउंड स्पर्धा में जम्मू के राकेश कुमार हैं, वहीं रिकर्व स्पर्धा में हरियाणा के साहिल व हरविंदर सिंह भारतीय टीम की तरफ से पैरा एशियन गेम्स में शामिल होंगे। श्याम सुंदर इससे पहले देश की तरफ से चाइना में आयोजित वल्र्ड चैंपियनशिप में भी हिस्सा ले चुके हैं। साथ ही साथ पिछले महीने चेक रिपब्लिक यूरोप में आयोजित वल्र्ड रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट के टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं।

दो बार के राष्ट्रीय चैंपियन तीरंदाज श्याम सुंदर एशियन गेम्स में जाने से पूर्व औरंगाबाद में आयोजित पैरा राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। श्यामसुंदर के चयन पर तीरदांजी प्रशिक्षक गणेश व्यास सहित बीकानेर मैं खेलों से जुड़े लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। यह जानकारी देते हुए तीरंदाजी प्रशिक्षक अनिल जोशी ने बताया कि एशियन गेम्स में राजस्थान के तीन तीरंदाज भाग लेंगे। अगस्त में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में राजस्थान के रजत चौहान और जगदीश चौधरी पहले से ही चयनित हैं।

मिलनी चाहिए मदद

राजस्थान के तीनों चयनित खिलाड़ी के लिए राजस्थान तीरंदाजी संघ को मदद करनी चाहिए। संघ की तरफ से अगर खिलाडिय़ों को थोड़ी बहुत भी सुविधा मिलती है तो निश्चित रुप से यह खिलाड़ी देश को प्रदेश को पदक दिलवा सकते हैं, जबकि रजत चौहान पूर्व में भी एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता रह चुके हैं।अनिल जोशी, तीरंदाजी प्रशिक्षक, बीकानेर

सरस के नाम पर नकली घी बेचने वाले गिरोह का खुलासा

सरकार को हर दिन देना होगा एक सवाल का जवाब…