नोटबंदी व जीएसटी से रोजी-रोटी का संकट पैदा हुआ – वीरेन्द्र बेनीवाल

बीकानेर(अभय इंडिया न्यूज़)। मतदाता के वोट से विकास की नई राह खुलने जारी रही है। इसलिए क्षेत्र के हर मतदाता को चाहिए कि वो कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके राजस्थान के विकास में भागीदार बने। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव व ढ़ाणी में जनसम्पर्क किया और कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा रही है। व्यापार एवं उद्योग जगत संकट में है। गलत आर्थिक नीतियों के कारण प्रदेश मंे बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि लूणकरनसर के मतदाता ने मानस बना लिया है,उसे कांग्रेस की सरकार बनानी है,क्योंकि आमजन भाजपा की नीतियों,कोरे वादों व जुमलों से परेशान है।
बेनीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में जीएसटी और नोटबंदी का ऐसा गलत सिस्टम बनाया,जिससे लाखों लोगों के ऊपर रोजी-रोटी का संकट आ गया। उन्होंने कहा कि मतदाता भाजपा के इस सिस्टम का कांग्रेस के पक्ष में मतदान करके जवाब देगें। उन्होंने भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाया और कांग्रेस राज में लूणकरनसर सहित प्रदेश में हुए  विकास कार्यों की आमजन को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में न्यूनतम मजदूरी 231 रूपये है जो देशभर में निम्नतम है। राज्य सरकार ने अपने वादे की अनदेखी कर,मजदूरों के साथ अन्याय किया है।
पूर्व मंत्री बेनीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान सरकारी क्राईम रिपोर्ट के अनुसार 2017 की तुलना में सितम्बर 2018 तक गंभीर अपराध बढे हैं। डकैती में 75 प्रतिशत,अपहरण में 16 प्रतिशत,दुष्कर्म में 37 प्रतिशत,बलवे 32 प्रतिशत,नकबजनी में 5 प्रतिशत और हत्या के मामलों में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राज आने पर क्राईप काबू पाया जायेगा और प्रदेश में भाईचारा कायम किया जायेगा।
उन्होंने कालू,जगदेववाला,ओडों की ढ़ाणी जामसर व नापासर नुक्कड़ सभाओं व घर-घर मतदाओं से सम्पर्क किया और कांग्रेस के हाथ मजबूत करने पर जोर दिया । उन्होंने कांग्रेस को ही सभी वर्ग व समुदाय के हित में निर्णय लेने वाली पार्टी बताया।