नालंदा के होनहार का मैडल पहनाकर किया अभिनदंन

380
नालंदा स्कूल के होनहार छात्र पवन का अभिनंदन करते अतिथि।
नालंदा स्कूल के होनहार छात्र पवन का अभिनंदन करते अतिथि।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। नालन्दा पब्लिक सीनियर सैकेण्डरी स्कूल का 12वीं कॉमर्स का परीक्षा परिणाम सर्वश्रेष्ठ रहने पर शाला प्रबंध निदेशक व साहित्यकार लक्ष्मीनारायण रंगा व प्राचार्य राजेश रंगा को छात्रों व अभिभावकों की ओर से बधाइयां देने का तांता लगा रहा। इस अवसर पर शाला में सर्वश्रेष्ठ 90.80 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र पवनसिंह राजपुरोहित का लक्ष्मीनारायण रंगा ने माला व मैडल पहनाकर तथा शाला प्राचार्य राजेश रंगा ने मुंह मीठा करवाकर सम्मान किया। उन्होंने कहा कि शाला का परीक्षा परिणाम सर्वश्रेष्ठ रहना सर्वप्रथम छात्रोंए कुशल प्रबंधन व समर्पित शिक्षकों की मेहनत का फल है।

शाला परिसर में छात्र-छात्राओं के अभिभावकों ने इसे शाला की मेहनतए शिक्षण व्यवस्था व स्कूल द्वारा शिक्षा में निरंतर किए जा रहे नवाचारों का परिणाम बताया। छात्र पवनसिंह राजपुरोहित ने कहा कि मैंने नालन्दा की पढ़ाई के बाद सिर्फ घर पर ही अध्ययन किया, अन्यत्र कहीं पर किसी प्रकार की कोई ट्यूशन नहीं ली। मेरी सफलता स्कूल प्रबंधन व परिवारजन की ही देन है। इस अवसर पर शाला के प्राचार्य राजेश रंगा ने उपस्थित छात्रों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की इस व्यावसायिकता की होड़ में हमने सिर्फ और सिर्फ अच्छी शिक्षण व्यवस्था को ही चुना व शाला का उद्देश्य यही रखा कि हमारी मेहनत में कोई कमी नहीं रहे। यह सब तभी संभव हो पाया जब स्कूल के अध्यापकों के अलावा छात्रों ने भी इस उद्देश्य को सार्थक करते हुए शहर की अन्य स्कूलों की तुलना में सर्वश्रेष्ठ परिणाम दिया।

रंगा ने बताया कि 12वीं कॉमर्स की परीक्षा में शाला के सात विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक, 18 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। इनके अलावा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 58 रही, जो स्कूल में शिक्षण के स्तर को स्वयं ही साबित करता है। उन्होंने बताया कि 8 विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्होंने विभिन्न विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। विभिन्न विषयों में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 49, 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 29, 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 30 व 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 50 विद्यार्थी हैं।

इस अवसर पर हरीश बी. शर्मा, उमाशंकर व्यास, पवन भोजक, रमेश मोदी, प्रभाशंकर रंगा, राजेश पुरोहित आदि ने स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों व छात्रों को उत्कृष्ट परिणाम लाने पर बधाइयां दीं। कार्यक्रम के अंत में वाणिज्य वर्ग के प्रवीण राठी ने बताया कि इस नए सत्र में हमारा उद्देश्य 100 प्रतिशत अंक लाने का होगा। इसके लिए हम और ज्यादा मेहनत व नवाचारों का प्रयोग करेंगे। संचालन अंग्रेजी के विभागाध्यक्ष विजय गोपाल पुरोहित ने किया। धन्यवाद करूणा क्लब के प्रभारी हरिनारायण आचार्य ने जताया।