पीएम मोदी की जनसभा में जुटेंगे एक लाख से ज्यादा लोग

470
pm modi
pm modi file photo

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान के झुंझुनूं में होने वाली जनसभा को लेकर हर किसी में उत्सुकता बढ़ी हुई है। खासतौर से सभा में आने वाली भीड़ को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो एक लाख से भी ज्यादा लोग इस सभा में उपस्थित होंगे।

अधिकृत जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस सभा में बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान के तीसरे चरण की तो शुरूआत करेंगे ही, साथ में कुछ अन्य योजनाओं को भी लॉंच कर सकते हैं। इसमें खासतौर से राष्ट्रीय पोषण (पोषाहार) मिशन का नाम लिया जा रहा है। मोदी इसे योजना को लांच कर सकते हैं। जनसभा में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी उपस्थित रहेंगी।

उधर, पीएम मोदी की सभा को लेकर सरकार ने सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त कर ली है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को झुंझुनूं में प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों का जायजा लेते हुए उच्चाधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सभा में जुटाई जाने वाली भीड़ को लेकर भी सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक की।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी की इस दौरे को देखते हुए सभास्थल पर पुलिस के लगभग पांच हजार जवान तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा बड़ी संख्या में आईपीएस और आईबी के अधिकारी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने बुधवार को भी हवाई पट्टी पर आधा दर्जन बार लैंडिंग की रिहर्सल की।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी की सभा में अधिकाधिक भीड़ जुटाने के लिए पार्टी के नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी गई है। सभा में भाग लेने के लिए विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और आमजन पहुंचेंगे।