मोबाइल टूट गया तो नो टेंशन, हो सकती है शिकायत दर्ज

435

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। उपभोक्ता मामले विभाग को जयपुर के टोंंक रोड निवासी प्रकाशचन्द्र वासने ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने ऑनलाइन मार्केट कंपनी ‘नापतौल’ से गत दिनों ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए स्वाइप नाम का एक मोबाइल मंगवाया था। यह मोबाइल खरीदने के लिए उसे कम्पनी की तरफ से समाचार पत्र में विज्ञापन के जरिए इस बात के लिए आश्वस्त किया गया था कि मोबाइल की स्क्रीन कभी नहीं टूटेगी जबकि गत दिनों उपभोक्ता द्वारा खरीदा गया मोबाइल किसी कारण से उसके हाथ से छूटकर जमीन पर गिर पड़ा, जिससे उसके मोबाइल की स्क्रीन टूट गई।
बाद में जब उपभोक्ता प्रकाशचन्द्र ने संबंधित कम्पनी से मोबाइल बदलवाने के लिए सम्पर्क किया तो कम्पनी ने उपभोक्ता को मोबाइल बदलने से मना कर दिया। इस पर उपभोक्ता ने अपनी समस्या की शिकायत राज्य उपभोक्ता हेल्पलाइन पर राज्य उपभोक्ता विभाग को दर्ज कराई।
इस मामले में राज्य उपभोक्ता मामले विभाग ने उपभोक्ता की ओर से प्राप्त शिकायत पर ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनी नापतौल से 7 दिनों में जवाब मांगा है। साथ ही ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनी को चेतावनी दी है कि यदि कम्पनी द्वारा दी गई शर्त के अनुरूप उपभोक्ता के खराब मोबाइल को ठीक नहीं किया गया तो कम्पनी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।