ताइक्वांडो कैम्प में सीखे गुर, 52 छात्राओं का हुआ सम्मान

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज) नारी सम्मान एवं सुरक्षा के मद्देनजर सेठ तोलाराम बाफना अकादमी द्वारा शाला की छात्राओं में सुरक्षित भाव जगाने के लिए तथा आपात स्थिति में स्वयं को बचाने के लिए 90 दिवसीय ताइक्वांडो वर्कशाप का समापन सोमवार को किया गया। कार्यशाला के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक विकास हर्ष थे। 

शाला के सीईओ डॉ. पी. एस. वोहरा ने बताया कि 90 दिवसीय ताइक्वांडो  वर्कशॉप का आयोजन कक्षा 3 से 7 तक की छात्राओं के लिए किया गया था, जिसमें लगभग 500 छात्राओं ने भाग लिया। वर्कशॉप में छात्राओं को आपातकालीन स्थिति से सामना करने पर स्वयं को बचाने के लिए अनेक गतिविधियों एवं तरीकों को ताइक्वांडो एक्सपर्ट द्वारा समझाया एवं सिखाया। इस अवसर पर एक डेमो कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जिसमें छात्राओं में विभिन्न आपात स्थितियों में स्वयं को बचा कर दिखाया। वर्कशॉप में भाग लेने वाली सर्वश्रेष्ठ 52 छात्राओं का सम्मान किया गया। 

मुख्य अतिथि के रूप में उपनिदेशक, विकास हर्ष ने इस आयोजन के लिए शाला प्रशासन की प्रशंसा की तथा छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने एवं स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए इस प्रकार की वर्कशाप का महत्व स्पष्ट किया। उन्होंने छात्राओं को अभ्यास के माध्यम से इसे और निखारने के लिए प्रेरित किया।

रेलवे स्टेडियम में होगा स्कूल क्रिकेट इंडिया कप-2018, ट्रॉफियों का अनावरण

राहुल के फरमान से डूडी को लगा झटका, नहीं बदल सकेंगे सीट