गोपाल को हनुमान के बाद मिला किसनाराम का साथ, रैली से दिलाई ‘महाराज’ की याद, देखें वीडियो

बीकानेर में गोपाल गहलोत का रोड शो।
बीकानेर में गोपाल गहलोत का रोड शो।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम दोनों ही विधानसभा सीटों से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दिग्गज नेता गोपाल गहलोत को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल का समर्थन मिलने के बाद अब भाजपा के दिग्गज बागी नेता किसनाराम नाई का साथ भी मिल गया है। नाई ने एक वीडियो के माध्यम से कहा है कि गोपाल गहलोत संघर्षशील नेता है तथा ओबीसी वर्ग में इनकी पैठ है। इसलिए मैं इन्हें विजयी बनाने की अपील करता हूं। इससे पहले रालोपा के हनुमान बेनीवाल ने भी गहलोत के समर्थन की घोषणा कर दी थी।

इधर, मंगलवार को गोपाल गहलोत के समर्थकों की ओर से निकाली गई रैली के बीकानेर के राजनीतिक गलियारे में चर्चा का माहौल गर्मा गया है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो गहलोत की इस रैली ने पूर्व विधायक स्वर्गीय नंदू महाराज की रैली की याद दिला दी है। नंदू महाराज का जब भाजपा से टिकट कटा था, तब उन्होंने बागी तेवर दिखाते हुए शानदार ढंग से चुनाव लड़ा था। कमोबेश गहलोत ने भी रैली के बाद इस चुनाव में त्रिकोणीय संघर्ष के संकेत साफतौर पर दे दिए हैं। विश्लेषकों का यह भी मानना है कि पुष्करणा बाहुल्य इस निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच परंपरागत जातिगत वोट बंटने के बाद ओबीसी वोट निर्णायक भूमिका निभाता है, लिहाजा गोपाल गहलोत की मौजूदगी ने फिलहाल समीकरणों में उलटफेर तो कर ही दिया है।

निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल गहलोत का कहना है कि इस चुनाव में मौजूदा विधायक गोपाल जोशी और कांग्रेस प्रत्याशी बी. डी. कल्ला की निष्क्रियता सबसे बड़ा मुद्दा है। मैंने हमेशा शांति प्रिय तरीके से चुनाव लड़ा है और समर्थकों ने जो जोश और जज्बा दिखाया है उससे लगता है कि हम इस बार साला-बहनोई को राजनीतिक विदाई दे देंगे।

भाजपा को समर्थन देने की बात को गहलोत ने बताया अफवाह

गहलोत के रोड शो में गूंजा- ‘गौ माता का कहना है वोट गोपाल को देना है…’