…और सचिन तेंदुलकर के कदमों में झुक गए कांबली

803
sachin and kambli
sachin and kambli

मुंबई। बीते जमाने में टीम इंडिया के क्रिकेटर विनोद कांबली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कदमों में झुक गए। ये देखकर एकबारगी तो सभी हतप्रभ रह गए, लेकिन बाद में सचिन ने जब कांबली को बांहों में भर लिया तो माजरा सबके समझ आ गया। असल में, विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर के बीच लंबे समय से बनी दूरियां अब नजदीकियों में बदल रही है।

बचपन से ही घनिष्ठ दोस्त रहे सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने क्रिकेट करियर की शुरूआत साथ-साथ ही की थी। पिछले कुछ समय से दोनों ही राहें जुदा-जुदा हो गई थी, लेकिन मुंबई ट्वंटी-20 लीग में जो नजारा सामने आया वो अचंभित करने वाला था। मुंबई ट्वंटी 20 लीग में सचिन तेंदुलकर खिलाडिय़ों को अवार्ड देने पहुंचे थे। लीग में शिवाजी पार्क लायंस के मेंटर कांबली की टीम जब जीतने के बाद पंक्तिबद्ध होकर अपने-अपने पदक लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तभी कांबली ने अपनी बारी आने पर सचिन के पैर छू लिए। अपने बचपन के दोस्त को पैर छूता देख सचिन ने उन्हें गले से लगा लिया और इस दौरान सचिन काफी खुश दिखाई दिए।

गौरतलब है कि एक साथ करियर शुरू करने के बाद भी सचिन तेंदुलकर जहां मास्टर ब्लास्टर बन गए वहीं कांबली को करियर में खास सफलता नहीं मिली जिससे दोनों के आपसी संबंधों में भी काफी कड़वाहट आ गई। हालांकि कांबली अब फिर से इस रिश्ते को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं और इसमें सचिन में दो कदम आगे बढ़कर उनका साथ देते नजर आ रहे हैं।