जम्मू-कश्मीर : एक आतंकी का आत्मसमर्पण, दो हुए ढेर

470
jammu file photo
jammu file photo

जम्मू/श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अब आतंकियों की शामत आने लगी है। कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया। मुठभेड़ के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ उस समय शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों को गांव में अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मार जा चुके हैं, जबकि एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के अनुसार मुठभेड़ वाले इलाके में बड़ी संख्या में आतंकी और उनके समर्थक जुटे हुए हैं। सुरक्षा बलों के साथ रूक-रूक कर झड़पें चल रही हैं।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस. पी. वैद्य ने ट्वीट कर चाद्दर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने और एक आतंकी के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है। गौरतलब है कि रमजान माह में संघर्ष विराम का फायदा उठाकर अपना नेटवर्क मजबूत बनाने में कामयाब रहे आतंकी संगठनों की कमर तोडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने करीब 256 आतंकियों को चिन्हित कर लिया है। इनमें से 21 को मोस्ट वांटेड की सूची में रखा गया है।

सूत्रों की मानें तो अधिकारिक तौर पर कोई भी सैन्य या पुलिस अधिकारी मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची की पुष्टि नहीं कर रहा है। वे सीधे शब्दों में कहते हैं कि उनके लिए प्रत्येक आतंकी मोस्ट वांटेड ही हैं। सूची में सबसे ज्यादा ग्यारह आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं।