Google Map में अयोध्या सर्च करने पर दिखाई दिया ये …., यूजर्स हैरान

अभय इंडिया न्यूज़।  भारत में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देश में काफी घमासान चल रहा है। पक्ष और विपक्ष में इस मुद्दे को लेकर काफी गर्मा-गर्मी हो रही है। ऐसे में गूगल मैप पर ‘अयोध्या’ की जगह ‘मंदिर यहीं बनेगा’ नाम देखकर एक और विवाद ने जन्म ले लिया है। दरअसल शनिवार को यूजर्स तब हैरान रह गए जब गूगल मैप में ‘अयोध्या’ नाम सर्च करने पर उन्हें अपनी टाइमलाइन पर सर्च रिजल्ट में ‘मंदिर यहीं बनेगा’ दिखाई दिया।

हालांकि मामला सामने आने पर कंपनी ने इसे हटा दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल ने यूजर्स को इस मामले का जिम्मेदार बताया है। गूगल का कहना है कि ‘अयोध्या’ की जगह ‘मंदिर यहीं बनेगा’ नाम किसी यूजर द्वारा एडिट किया गया था। जिसे अब हटा दिया गया है।

गूगल मैप पर ये मार्क ‘मंदिर यहीं बनेगा’ अयोध्या की विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद वाली जगह लिखा गया था। बदलाव के साथ गूगल ने सफाई देते हुए कहा है कि यूजर्स मैप की लोकेशन में और पते में बदलाव कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि, कंपनी ने स्थानीय प्रोडक्ट्स और सेवाओं की जानकारी में अपना योगदान देने के लिए यूजर्स को काफी पावर दी हैं। लेकिन इस मामले में यूजर्स द्वारा पावर का गलत इस्तेमाल करने पर हम इस समस्या पर तेजी से काम कर रहे हैं।

’राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद वाली जगह लिखा गया था आपको बता दें कि यही वो स्लोगन है जो हिंदूवादी संगठन और उग्र हिंदूवादी कार्यकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। फिलहाल राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है। अगले साल अब इस मामले में सुनवाई तय की गई है। सालों से चली आ रही इस लड़ाई में जहां एक तरफ हिंदू विवादित भूमि पर राम मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं मुस्लिम समुदाय मस्जिद कायम रखने की मांग पर अड़ा है। फिलहाल इस स्थान पर अभी बाबरी मस्जिद है जिसका एक हिस्सा 6 दिसंबर 1992 को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज