कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में हुआ गौशाला के लिए भूमि पूजन, भाजपा नदारद

615

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। शरह नथानिया गोचर में गौशाला निर्माण के लिए भूमि पूजन गुरुवार को कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में हो गया। इस मौके पर नगर निगम के महापौर और भाजपा के नेता नदारद थे। भूमि पूजन के मौके पर गौशाला निर्माण को लेकर आंदोलन चलाने वाले कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत और शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत साथ-साथ खड़े नजर आए।

इनके अलावा प्रदेश कांग्रेस सचिव हाजी जियाउर रहमान, नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार, पूर्व विधानसभा ए ब्लाक अध्यक्ष मगनलाल पाणेचा, बी ब्लॉक अध्यक्ष आनन्द सिंह सोढा, श्रीलाल व्यास, अरूण व्यास, डॉ. पी. के. सरीन, सुनीता गौड़, आशा देवी स्वामी, राजू देवी व्यास, राहुल जादूसंगत, विकास तंवर, मनोज किराडू, मो. असलम, सोहन चौधरी आदि माजूद थे।

कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधि मण्डल नगर निगम आयुक्त से मिला था। आयुक्त ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वस्त किया था कि 7 जून तक गौशाला के लिए टेण्डर कर दिया जायेगा। इसके बाद उक्त तिथि को गौशाला की चारदीवारी का टेण्डर कर दिया। कांग्रेस द्वारा दिये गए 15 जून तक के अल्टीमेंट से पहले ही आयुक्त एवं नियुक्त टेकेदार ने गौशाला बनाने के लिए कार्य शुरू करवा दिया, जो स्वागत योग्य हैैै और हम उनको धन्यवाद देते है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने गत 17 जनवरी से 20 फरवरी तक कलक्टर कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना लगाया था। बाद में कलक्टर ने गौशाला के लिए 20 फरवरी को 70.14 हेक्टेयर लगभग 280 बीघा जमीन आवंटित कर दी। उल्लेखनीय है कि इसके अलावा राजस्थान उच्चतम न्यायलय जोधपुर के निर्देश दिनांक 26 फरवरी 2018 के अनुसार आयुक्त नगर निगम को पाबंद किया गया कि बीकानेर शहर में अतिशीघ्र गौशाला का निर्माण किया जाये एवं बीकानेर शहर में बेसहारा गौवंश व अन्य कोई भी बेसहारा जानवर बीकानेर की सड़कों पर विचरण न करे।