आईजी ने दिखाए तेवर, बोले- हार्डकोर अपराधियों के खिलाफ चलाओ अभियान

Bikaner IG Dinesh MN
Bikaner IG Dinesh MN

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रेंज में नवनियुक्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) दिनेश एमएन ने अपनी कार्यशैली के अनुरूप तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने बीकानेर सहित रेंज के चारों जिलों श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू के पुलिस अधीक्षकों से हार्डकोर अपराधियों के खिलाफ अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। चारों पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेते हुए आईजी ने साफतौर पर कह दिया कि हार्डकोर अपराधी किसी भी सूरत में खुले नहीं घूमने चाहिए। गैंगवार में शामिल ऐसे अपराधियों को चिह्नित किया जाए।

आईजी दिनेश एमएन ने प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पुलिस अधीक्षकों को कार्ययोजना बनाने, क्रिटिकल बूथ और वहां की परिस्थितियों की जानकारी जुटाने, फरार मुल्जिमों को पकडऩे, परिवादियों की सुनवाई करने, अपराध रोकने और अपराधियों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी करने के निर्देश दिए।

इधर, जिले में ओवरलोड ट्रकों के बेरोकटोक परिवहन पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग आईजी से की गई है। ओवरलोड रोको संघर्ष समिति के शिष्टमंडल ने इस संबंध में बुधवार को आईजी से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने ज्ञापन देकर ओवरलोड वाहनों के संचालन और उससे हो रही दुर्घटनाओं की शिकायत की। ज्ञापन में बताया गया है कि ओवरलोडिंग ट्रक बेखौफ दौड़ रहे हैं।

परिवहन विभाग को इस संबंध में शिकायत भी जा चुकी है, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही। ओवरलोडिंग ट्रकों से आए दिन हादसे हो रहे हैं और लोगों की जान जा रही है। सुप्रीम कोर्ट भी इसको लेकर सख्त है, फिर भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है। इस पर पुलिस महानिरीक्षक ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बीकानेर के इस विश्वविद्यालय को मिल गए नए कुलपति

…तो यात्रा के दौरान सीएम को ‘अपने’ ही दिखाएंगे काले झंडे!