कार्यभार संभालते ही आईजी ने कहा- अपराधियों में रहेगा खौफ

562
Bikaner IG Dinesh MN
Bikaner IG Dinesh MN

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। अपनी कार्यशैली से हमेशा चर्चित रहने वाले भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी दिनेश एमएन ने सोमवार को बीकानेर में पुलिस महानिरीक्षक का कार्यभार संभालते ही संकेत दे दिए कि संभाग में अपराधियों को ही पुलिस का भय रहेगा, आम आदमी में पुलिस के प्रति भय दूर होगा।

सोमवार शाम साढ़े चार बजे उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले मीडिया से मुलाकात की और कहा एक आम आदमी के लिए सबसे बड़ा अपराध तो वह है कि कोई थप्पड़ मारकर उसके 200 रुपये छीनकर ले जाए। जिसके साथ अपराध घटित होता है उसके लिए वही सबसे बड़ा अपराध है।

उन्होंने कहा अपराध चाहे चम्बल में हो या यहां हो, अपराध अपराध ही है। पुलिस की प्राथमिकता यही रहेगी कि आम आदमी के मन में यह धारणा पैदा की जाए कि वह अपने इलाके में सुरक्षित है। अपराध होने के बाद सही चार्जशीट हो, उसको सजा करानी हो, यही हमारी बड़ी प्राथमिकता है। हम बातें हजार करें और काम कुछ भी न करें तो कुछ फायदा नहीं होगा।

उन्होंने कहा पुलिस की सारी ताकत परिवादी की तकलीफ दूर करने से ही आती है। हमारा जोश समस्याएं सुलझाने पर ही बढ़ता है। उनकी तकलीफ को समझ रहे हैं, उनके प्रति संवेदनशील होकर पीड़ा महसूस कर रहे हैं तो जाहिर है कि हम जनता के आदमी है और जनता की भलाई के लिए काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस के बारे में नकारात्मक खबरों के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब काम सही करेंगे तो सोशल मीडिया भी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सकता। हमारा काम ही हमारा फेसबुक होगा और वही हमारा ट्विटर होगा। सोशल मीडिया से फैलने वाली अफवाहों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि शहर में होने वाले आम तौर पर अपराधों के बारे में रेंज के पुलिस अधिकारियों से बात करके जानकारी लेंगे और जुए. सट्टे और अवैध खनन की वस्तुस्थिति पता कर कार्रवाई करेंगे। आने वाले चुनाव के बारे में नए आईजी ने कहा हमारी प्राथमिकता फेयर तरीके से और शांतिपूर्ण चुनाव कराने की होगी।

उनके आने से पहले उनके नाम की चर्चा के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं मेरे नाम से कुछ नहीं होता। पूरी टीम काम करती है। बीकानेर की टीम भी अच्छा काम करती है। लोकल अधिकारियों से चर्चा कर अपराध पर अंकुश लगाने का काम करेंगे।

इमरान के ‘दिशारी’ ऐप ने दिखाई युवाओं को नई दिशा, पीएम ने भी सराहा

उम्र 33 साल, फॉलोवर 1 करोड़, मालकिन अरबों की, ये हैं सुदीक्षा