राष्ट्रीय स्वाभिमान समागम में सर्व समाज भरेगा हुंकार

253
abhay india bikaner news

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। सर्व समाज के यहां छन्याति ब्राह्मण महासंघ प्रांगण जयपुर रोड पर 30 सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय स्वाभिमान समागम में राजस्थान से बाहर से भी प्रतिनिधि शामिल होने आ रहे हैं। समागम में राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के साथ ही राष्ट्रीय हिन्दू धर्म प्रचारक उपदेश राणा भी मुख्य वक्ताओं में जुड़ गये हैं।

आयोजन प्रभारी शिव शंकर ओझा ने बताया कि समागम के राष्ट्रीय सूत्रधार संपत सारस्वत शुक्रवार को बीकानेर पहुंचे और टीम बीकानेर से कार्यक्रम के बारे में चर्चा की। शुक्रवार को ओझा ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने के साथ कई समाजों के लोगों से सम्पर्क किया। इनमें से कृषि मंडी में कार्यरत व्यापारियों ने सम्मेलन के लिए ठंडे पानी और चाय की व्यवस्था के लिए आगे आकर मदद का आश्वासन दिया है।

ओझा ने बताया कि राष्ट्रीय राजपूत करनी के मुख्य पदाधिकारी जितेन्द्र सिंह रायसर, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने अपने संगठन की समस्त ईकाइयों के माध्यम से जोरदार अभियान की शुरुआत की है। इसके अलावा छन्याति ब्राह्मण महासंघ की सभी जातियों के लिये कार्य का बंटवारा किया गया। पुष्करणा ब्राह्मण समाज, जैन समाज, माहेश्वरी समाज, शाकद्वीपीय ब्राह्मण समाज, जाट, राजपूत, यादव, सारस्वत, पारीक समाज, माली समाज, कायस्थ समाज, स्वामी समाज के लोगों ने सर्मथन किया है।

इधर, बीकानेर में छात्र संगठन ने भी अपनी कालेजों व छात्रावासों में सम्पर्क किया है। लूणकरण व सूरतगढ़ क्षेत्र मेँ हिम्मत ठाकरनी, नोखा, बीकानेर तहसील में भवर लाल सारस्वा, चतर सिंह, भोलासर, भीखसिंह नोखा दैया, लाल सिंह भाटी अणखीसर, मनफूलसिंह अलसीसर, डूंगरगढ़, हेमासर गुसांईसर, शेरुणा और रुणिया बास के सभी गावों में सम्पर्क टीमों को रवाना किया गया।