13 अगस्त को यहां रहेगा आधे दिन का सरकारी अवकाश

449
abhay india bikaner news

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। राज्य सरकार ने तीज मेले के उपलक्ष्य में आगामी 13 अगस्त को जयपुर के समस्त सरकारी कार्यालयों, राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थानों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव राजीव जैन ने गुरुवार सुबह इस संबंध में आदेश जारी किए। इसमें दोपहर डेढ़ बजे से आधे दिन का अवकाश दिया जाएगा।

सोमवार को आधे दिन के अवकाश के चलते जयपुर स्थित सरकारी दफ्तर ढाई दिन तक बंद रहेंगे। कोई सरकारी कर्मचारी आधे दिन का अवकाश लेता है तो वह तीन दिन तक छुट्टी पर रह सकता है, क्योंकि 11 को शनिवार एवं 12 को रविवार का अवकाश है। सोमवार को दोपहर बाद सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

विशेष योग्यजन की परीक्षा 16 को

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा लिपिक ग्रेड-द्वितीय/कनिष्ठ सहायक के पदों पर विशेष योग्यजन अभ्यर्थियों की परीक्षा अब 16 सितम्बर 2018 को आयोजित की जाएगी। पूर्व में यह परीक्षा 12 अगस्त 2018 को आयोजित की जानी थी।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी. एल. जाटावत ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे विशेष योग्यजन अभ्यर्थी, जिन्होंने लिपिक ग्रेड-द्वितीय/कनिष्ठ सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2018 के लिए विशेष योग्यजन श्रेणी में आवेदन किया हेै, उन्हें 12 अगस्त 2018 को परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के सम्बन्ध में विभिन्न सोशल मीडिया पर किये जा रहे भ्रामक प्रचार पर विश्वास न करें। परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाईट पर प्रकाशित विज्ञप्ति में दी गई जानकारी को ही अधिकृत मानें एवं बोर्ड की वेबसाईट का नियमित रूप से अवलोकन करें।

राजस्थान के इस शहर में हो सकती है सबसे धनी परिवार के बेटे की शादी!