पाक की गोलीबारी में चार जवान शहीद, तीन जवान राजस्थान के

723

जम्मू। पड़ोसी देश पाकिस्तान रमजान महीने में भी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गोलीबारी की। इसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट सहित चार जवान शहीद हो गए और पांच अन्य जख्मी हो गए। चार शहीदों में से तीन राजस्थान के है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने मंगलवार देर रात सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का बीएसएफ के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

शहीद बीएसएफ जवानों की पहचान भरतपुर निवासी सहायक कमांडेंट जितेन्द्र सिंह, अलवर निवासी सिपाही हंसराज, सीकर निवासी एएसआई राम निवास और एसआई जंताल के रूप में की गई है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अभी भी रूक-रूक कर गोलीबारी हो रही है।

गौरतलब है कि 29 मई को सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) स्तर की बैठक केे बाद सीजफायर उल्लंघन की यह दूसरी बड़ी घटना है। उस बैठक में दोनों ओर से सीमा पर शांति बहाल करने की सहमति जताई गई थी।