बीकाजी फैक्ट्री में आग, चालक के खिलाफ मामला दर्ज

करणी औद्योगिक क्षेत्र स्थित बीकाजी की फैक्ट्री में लगी आग के बाद उड़ता गुब्बार। File Photo
करणी औद्योगिक क्षेत्र स्थित बीकाजी की फैक्ट्री में लगी आग के बाद उड़ता गुब्बार। File Photo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। करणी औद्योगिक क्षेत्र स्थित भुजिया-नमकीन निर्माता कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड की फैक्ट्री में बीते नौ जुलाई को लगी आग की घटना को लेकर बीछवाल पुलिस थाने में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। ट्रक चालक पर लापरवाही और गफलत से वाहन चलाने का आरोप लगाया गया है।

पुलिस के मुताबिक बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड कंपनी के पीआरओ शर्मा कॉलोनी निवासी राजीव शर्मा की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया है कि नौ जुलाई को ट्रक नंबर आरजे 07 जीसी 1130 सामान लेकर कंपनी के कारखाने में आया था। ट्रक के चालक ने करीब सवा बारह बजे ट्रक को लापरवाही व गफलत से चलाकर फ्यूल पाइप लाइन के टक्कर मार दी जिससे वह टूट गया और फैक्ट्री में आग लग गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 336 के तहत मामला दर्ज कर जांच एएसआई गुमानाराम को सौंपी है।

गौरतलब है कि बीकाजी की फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया। करीब एक दर्जन दमकल गाडिय़ों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका था। घटना के बाद जिले के आला अधिकारी सहित फैक्ट्री मालिक शिवरतन अग्रवाल आदि मौके पर पहुंचे थे।